जागरण के सफाई अभियान की लोगों ने की तारीफ

दैनिक जागरण के सहयोग से मोहल्ला अफगानान में सफाई अभियान चलाया गया। सफाई कर्मचारियों ने इस दौरान एकत्र हुए कूड़े का निस्तारण भी साथ ही कराया। सफाई कार्यक्रम की मोहल्ला वासियों ने जमकर तारीफ की है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 11:13 PM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 11:13 PM (IST)
जागरण के सफाई अभियान की लोगों ने की तारीफ
जागरण के सफाई अभियान की लोगों ने की तारीफ

सहारनपुर, जेएनएन। दैनिक जागरण के सहयोग से मोहल्ला अफगानान में सफाई अभियान चलाया गया। सफाई कर्मचारियों ने इस दौरान एकत्र हुए कूड़े का निस्तारण भी साथ ही कराया। सफाई कार्यक्रम की मोहल्ला वासियों ने जमकर तारीफ की है।

दैनिक जागरण आपके द्वार कार्यक्रम के तहत शुक्रवार को नगर पालिका परिषद के सफाई कर्मचारियों ने नगर के मोहल्ला अफगानान में तहसील कार्यालय के सामने स्थित बाजारों, पीपल तला, सुभाष मेडिकल स्टोर से पुराना बस अड्डा को जाने वाली रोड, मेन बाजार, तहसील कार्यालय के आस पास बाजार सहित कई अन्य जगहों पर सफाई कार्यक्रम चलाया। सफाई कार्यक्रम के तहत सड़कों, नालों व नालियों की सफाई की गई। इसके अलावा बरसात के मद्देनजर नालियों में ब्लीचिग पाउडर व चूने के छिड़काव के साथ ही मोहल्ले में फागिग कराई गई।

शुक्रवार को सुपरवाइजर राहुल कुमार के नेतृत्व में चलाए गए सफाई अभियान में करीब 17 सफाई कर्मियों ने गलियों व नाले, नालियों की सफाई की। उन्होंने एकत्र किए गए कूड़े को रेहड़ियों में भरकर डंपिंग ग्राउंड पहुंचाया। बरसात व कोरोना के मद्देनजर नालियों में ब्लीचिग पाउडर व चूने का छिड़काव कराया गया। इस दौरान आयुर्वेदिक अस्पताल परिसर के पास भी सफाई की गई। वहीं, कोविड से बचाव के लिए गलियों को सैनिटाइज किया गया। सफाई से मोहल्ला अफगानान चमक उठा। सफाई कर्मचारी हंसराज ने बताया कि सभी सफाई कर्मचारी पालिका प्रशासन के निर्देश पर समय समय पर सफाई का विशेष अभियान चला रहे हैं। सभी कर्मचारी नगर में नालों व किसी भी स्थान पर पानी जमा न हो, इसका विशेष ध्यान रख रहे हैं। मोहल्ला वासी सफाई से संतुष्ट नजर आए। सभासद अभिषेक जैन तथा मोहल्लावासी संदीप कुमार, जमीर खान, शमीम खान, मुकेश कुमार व रजिया खान आदि ने सफाई अभियान की प्रशंसा की। सुपरवाइजर राहुल कुमार ने लोगों को सड़कों व नालियों में कूड़ा न डालने व गीले व सूखे कूड़े को पालिका प्रशासन द्वारा सभी को मुहैया कराई गई डस्टबिन में अलग अलग डालने की अपील की। सफाई कर्मचारियों ने भी लोगों को घरों व निकट सफाई रखने व सफाई कर्मचारियों का सहयोग करने को कहा। साथ ही बरसात में होने वाले संक्रामक रोगों, मलेरिया व डेंगू से बचाव के लिए घरों में पानी जमा न होने देने के बाबत जागरूक किया। सफाई कर्मचारी महेन्द्र सिंह, हंसराज, हर्ष, राजू, मुकेश, विनोद, सरदार देवी, पुष्पा व परवीन मौजूद रहे।

इन्होंने कहा..

नगर में गलियों व नाले सफाई एवं मच्छरों से बचाव के लिए फागिग आदि कार्यों को प्राथमिकता पर रखा गया है। इसके लिए सभी आवश्यक इंतजामात किए गए हैं।

-शाहनवाज खान, चेयरमैन नगर पालिका परिषद

chat bot
आपका साथी