पुंवारका ब्लाक की जनता ने चुने शिक्षित प्रधान

सड़क दूधली में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में ब्लाक पुंवारका की जनता ने शिक्षित प्रधान चुने हैं हालांकि ब्लाक की 93 ग्राम पंचायतों में से 56 गांव के प्रधानों ने केवल प्राथमिक शिक्षा ही हासिल की है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 07:42 PM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 07:42 PM (IST)
पुंवारका ब्लाक की जनता ने चुने शिक्षित प्रधान
पुंवारका ब्लाक की जनता ने चुने शिक्षित प्रधान

सहारनपुर, जेएनरएन। सड़क दूधली में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में ब्लाक पुंवारका की जनता ने शिक्षित प्रधान चुने हैं, हालांकि ब्लाक की 93 ग्राम पंचायतों में से 56 गांव के प्रधानों ने केवल प्राथमिक शिक्षा ही हासिल की है। दो प्रधान परास्नातक, चार स्नातक व चौदह प्रधान इंटर तक पढ़े लिखे हैं।

ब्लाक कार्यालय में जमा दस्तावेजों के अनुसार घुन्ना गांव की जनता द्वारा चुनी गई महिला प्रधान सरिता रानी व लश्करपुर के सोरण सिंह परस्नातक हैं। बहेड़ी गुर्जर के प्रधान सचिन, तिवाया की रीना कुमारी, छजपुरा की बीना व लखनौती कलां के प्रधान प्रेमशंकर स्नातक हैं। घानाखंडी की प्रधान फातिमा, मक्का बांस की बानो, पीकी के अ. रजाक, संभालकी गुज्जर के अ. रहमान, कलाल हटी के शहजाद कोलकी रांघड़ की मनीषा, खुर्द के तौसीफ अली, जगनेर के वीरेंद्र सिंह ने इंटर तक शिक्षा हासिल की है।

बुड्ढाखेड़ा अहीर के राजीव कुमार, नवादा के शाहनवाज, सोना के जफर अहमद, हौजखेड़ी के प्रदीप, चक आदमपुर के अ. वहाब आसनवाली की सीमा मांडला के नाथीराम अमरपुर उर्फ चांदपुर की शमशीरा मोहम्मदपुर गाड़ा के तौकीर अहमद, संभालका जुनारदार के सलीम अहमद, टोपरी की प्रीति वालिया दमकड़ी के गुरप्रीत ने हाई स्कूल तक पढ़ाई की है।

नागल अहीर की मोनिका, मथाना के नफीस, मुल्लापुर कदीम के अमित कुमार, देवला के असलूब जूनियर हाई स्कूल तक पढ़े हैं। माटकी झरौली, रेडी मोहिद्दीनपुर, लडवा, ढाला माजरा, लुंडाली, चोरादेव, कैलाशपुर, कुतुबपुर कौसानी, मोहिद्दीनपुर, दिनारपुर, संभलकी शेख, उग्राहू, गागलहेडी, हरोड़ा, घड़कौली, खतौली, महमूदपुर तिवाई, मांडेबांस, हरोड़ा अहतमाल, नलहेडा वेद बेगमपुर, मुखलिसपुर, भाऊपुर, नल हेड़ा बकाल, दाबकी गुर्जर, ढ़मोला, गोकलपुर, सरकडी शेख तेलीपुरा सहित 56 गांव के नवनिर्वाचित प्रधानों ने केवल प्राथमिक शिक्षा ही हासिल की है, जबकि चार गांव के प्रधान निरक्षर हैं।

chat bot
आपका साथी