कोरोना के खात्मे को आर्य समाजियों ने किया ट्रैक्टर-ट्राली पर हवन

आर्य समाज के लोगों ने विश्व से कोरोना के खात्मे के लिए ट्रैक्टर ट्राली में हवन कर पांच गांव में घुमाया। गांव में जगह-जगह लोगों ने हवन में आहूति देकर कोरोना के खात्मे के लिए ईश्वर से प्रार्थना की।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 05:43 PM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 05:43 PM (IST)
कोरोना के खात्मे को आर्य समाजियों ने किया ट्रैक्टर-ट्राली पर हवन
कोरोना के खात्मे को आर्य समाजियों ने किया ट्रैक्टर-ट्राली पर हवन

सहारनपुर, जेएनएन। आर्य समाज के लोगों ने विश्व से कोरोना के खात्मे के लिए ट्रैक्टर ट्राली में हवन कर पांच गांव में घुमाया। गांव में जगह-जगह लोगों ने हवन में आहूति देकर कोरोना के खात्मे के लिए ईश्वर से प्रार्थना की।

सोमवार को कस्बे के आर्य समाज के लोग आर्य समाज मंदिर में एकत्र हुए। मंदिर में आर्य समाज के लोगों ने कोरोना को विश्व से भगाने के लिए ट्रैक्टर ट्राली में हवन किया। हवन के उपरांत टै्रक्टर ट्राली को जड़ौदापांडा, किशनपुरा, जयपुर, घिसरपड़ी और शेरपुर गांव की गलियों में घुमाया। ग्रामीणों ने जगह जगह ट्रैक्टर ट्राली को रूकवाकर हवन में आहूति देकर कोरोना को विश्व व देश से भगाने की प्रार्थना की। इस दौरान आर्य समाज के लोगों ने ग्रामीणों को कोरोना के प्रति जागरूक भी किया। ग्राम प्रधान शालू त्यागी ने बताया कि कोरोना महामारी को देखते हुए नौ मई से 14 जून तक लगातार हवन कराया गया। साप्ताहिक हवन पूर्व की भांति जारी रहेगा। आर्यसमाज प्रधान महेश मास्टर, मंत्री अनिल आर्य, डा. बिजेन्द्र, बाबा धर्मपाल, वरूण, रजत, विजय मौजूद रहे।

उमस भरी गर्मी व बिजली कटौती ने किया हाल-बेहाल

संवाद सहयोगी, गंगोह : गर्मी बढ़ने के साथ ही बिजली ने भी परेशान करना आरंभ कर दिया है। बिजली आपूर्ति में कमी के चलते लोगों को न दिन में चैन है और न रात को आराम है।

पिछले कई दिन से बिजली आपूर्ति ने लोगों की परेशानी बढ़ा दी है। उमस भरी गर्मी लगातार बढ़ रही है, सूरज की तपिश ने उमस को और बढ़ा दिया है। लाग पसीना-पसीना हो रहे है लेकिन उन्हें सुकून नहीं मिल पा रहा हे। शेडयूल के हिसाब से क्षेत्र को 18 घंटे बिजली आपूर्ति मिलनी चाहिए लेकिन यहां न तो बिजली के आने का समय है और न ही जाने का। बिजली के छह घंटे के कट के अलावा भी दिन भर आपूर्ति ने परेशान कर रखा है। नगर की आपूर्ति को तीन सेक्टरों में बांट रखा है और कब कहां की आपूर्ति बाधित होगी किसी को पता नहीं। थोड़ी सी आंधी बारिश में भी यहां की आपूर्ति को बंद कर दिया जाता है। बिजली आपूर्ति के कारण लोगों की दिनचर्या पर भी असर पड़ रहा है। नागरिकों का आरोप है कि कोई बिजलीघर पर सही जवाब देने वाला नहीं मिलता। बिजली आपूर्ति के कारण लोगों में विभाग के प्रति रोष पनप रहा है। जनप्रतिनिधि भी इस बारे में कोई कार्रवाई नहीं करा पा रहे हैं।

chat bot
आपका साथी