स्मार्ट मीटर की टेस्टिग से सैकड़ों घरों में छाया अंधेरा

नगर निगम जहां शहर को स्मार्ट बनाने के काम में जुटा है वहीं विद्युत विभाग इन दिनों घरों में स्मार्ट मीटर लगा रहा है। इन स्मार्ट मीटरों की कमांड लखनऊ से है। जन्माष्टमी के पर्व पर बुधवार की शाम हकीकतनगर बिजलीघर से संबंधित सैंकड़ों घरों की विद्युत आपूर्ति अचानक ठप हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 Aug 2020 11:24 PM (IST) Updated:Wed, 12 Aug 2020 11:24 PM (IST)
स्मार्ट मीटर की टेस्टिग से सैकड़ों घरों में छाया अंधेरा
स्मार्ट मीटर की टेस्टिग से सैकड़ों घरों में छाया अंधेरा

सहारनपुर जेएनएन। नगर निगम जहां शहर को स्मार्ट बनाने के काम में जुटा है वहीं विद्युत विभाग इन दिनों घरों में स्मार्ट मीटर लगा रहा है। इन स्मार्ट मीटरों की कमांड लखनऊ से है। जन्माष्टमी के पर्व पर बुधवार की शाम हकीकतनगर बिजलीघर से संबंधित सैंकड़ों घरों की विद्युत आपूर्ति अचानक ठप हो गई।

विद्युत आपूर्ति ठप होने के कारण लोग एकत्रित होकर बिजलीघर पहुंचे और वहां मौजूद उपखंड अधिकारी आदित्य कुमार को अपने बिल जमा होने की बात बताते हुए कहा कि बुधवार शाम पांच बजे से उनके घरों में बिजली नहीं आ रही हैं। जबकि उनके मीटर में लाईट आ रही है। लोगों ने बताया कि उनके सभी बिजली के बिल जमा हैं। इसके बावजूद उनकी बिजली काट दी गयी। लोगों की समस्या सुनने के बाद उपखंड अधिकारी ने उन्हें बताया कि स्मार्ट मीटर लगने से अब सबकुछ सेंट्रलाईज हो गया है। अचानक आटोमैटिक कमांड खुल जाती है। वर्तमान में स्मार्ट मीटरों की टेस्टिग का काम चल रहा है। जिस कारण यह समस्या उत्पन्न हुई है। यह सब कुछ नार्मल हो जाएगा। उपखंड अधिकारी ने बताया कि कुछ क्षेत्रों में बिजली चालू भी हो गई है और लोगों ने फोन करके इसकी जानकारी दी है कि उनकी बिजली चालू हो गई है।

chat bot
आपका साथी