लोग बढ़ते मामलों से भी नहीं ले रहे सबक

नानौता कस्बे में भी कोरोना संक्रमण बढ़ा है। बावजूद इसके लोग सबक नहीं ले रहे हैं। जारी गाइडलाइन की भी अनदेखी की जा रही है। स्थानीय सीएचसी पर जांच रिपोर्ट लेने को भी लोग नियमों को तोड़ रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 01 May 2021 07:44 PM (IST) Updated:Sat, 01 May 2021 07:44 PM (IST)
लोग बढ़ते मामलों से भी नहीं ले रहे सबक
लोग बढ़ते मामलों से भी नहीं ले रहे सबक

सहारनपुर, जेएनएन। नानौता कस्बे में भी कोरोना संक्रमण बढ़ा है। बावजूद इसके लोग सबक नहीं ले रहे हैं। जारी गाइडलाइन की भी अनदेखी की जा रही है। स्थानीय सीएचसी पर जांच रिपोर्ट लेने को भी लोग नियमों को तोड़ रहे हैं।

चुनाव आयोग द्वारा मतगणना स्थल पर प्रवेश करने वाले एजेंटों व प्रत्याशियों के लिए कोरोना रिपोर्ट अनिवार्य कर दी गई है।

दो मई रविवार को त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की मतगणना नगर के मित्रगढ़ रोड स्थित श्री राम कृष्ण इंटर कालेज में होगी, जिसकी तैयारी को अंतिम रूप में है।

उधर, कुछ लोग ऐसे भी हैं, जो लगातार कोरोना वायरस बढ़ने के कारण अपने कारोबार बंद कर अपने आपको घर की चारदीवारी तक ही सीमित कर लिया है।

लाकडाउन : शनिवार को सब्जी मंडी भी रही बंद

गंगोह: सरकार द्वारा घोषित तीन दिवसीय लाकडाउन में शनिवार को दुकानें तो बंद रहीं, लेकिन चौराहों पर पुलिस नहीं होने से सड़कों पर लगातार लोगों की बेवजह भी आवाजाही नजर आई। शनिवार को भी पालिका ने कर्मियों ने कस्बे को सैनिटाइज किया।

शुक्रवार शाम कुछ अफवाहों ने खाने के सामान को अफरा-तफरी फैलाने का प्रयास किया, लेकिन यह नहीं चल सका। शनिवार को दवा, दूध व अन्य आवश्यक वस्तुओं की दुकानें तो खुली लेकिन कुछ दुकानदार इनकी आड़ में चोरी-छिपे सामान बेचते नजर आए। पीठ बाजार में सब्जी बेचने वालों ने स्वेच्छा से दुकानें नहीं खोली जबकि वह प्रतिबंध से मुक्त किए गए थे। इसके अलावा सभी दुकानों पर ताले लटके रहे। दोपहर को छोड़ कर पूरे दिन वाहनों व पैदल चलने वालों का सिलसिला जारी रहा।

नगरपालिका ने शनिवार को बाजार, गलियां और कंटोंमेंट जोन बनाए क्षेत्र को भी सैनिटाइज किया। क्षेत्र में कोरोना पाजिटिव की संख्या लगातार बढ़ने से लोगों में चिता बढ़ी है। शुक्रवार को सीएचसी क्षेत्र में 61 लोग पाजिटिव पाए गए थे।

chat bot
आपका साथी