टीका लगवाने को भटकते रहे लोग, मात्र 217 का हुआ टीकाकरण

कोरोना से लोग डरे हुए हैं। वैक्सीन लगवाने के लिए जिले में बनाए गए केंद्रों पर भटक रहे हैं लेकिन वैक्सीन की कमी के चलते शुक्रवार को शहर के केंद्रों पर टीकाकरण नहीं हो सका है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 11:27 PM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 11:27 PM (IST)
टीका लगवाने को भटकते रहे लोग, मात्र 217 का हुआ टीकाकरण
टीका लगवाने को भटकते रहे लोग, मात्र 217 का हुआ टीकाकरण

सहारनपुर, जेएनएन। कोरोना से लोग डरे हुए हैं। वैक्सीन लगवाने के लिए जिले में बनाए गए केंद्रों पर भटक रहे हैं, लेकिन वैक्सीन की कमी के चलते शुक्रवार को शहर के केंद्रों पर टीकाकरण नहीं हो सका है। हालांकि देहात के पांच ब्लाक में टीकाकरण हुआ है। जिला टीकाकरण अधिकारी सुनील वर्मा ने बताया कि मेरठ से शुक्रवार की देर रात तक 1200 डोज आ जाएंगी। शनिवार और रविवार को भी और डोज आने की उम्मीद है, जिसके बाद सोमवार को बड़े पैमाने पर टीकाकरण अभियान चलाया जाएगा।

जिला अस्पताल में बने टीकाकरण केंद्र पर पहुंची दैनिक जागरण की टीम को बड़ी संख्या में लोग टीका लगवाने वाले मिले। लेबर कालोनी निवासी निशा शर्मा अपने पति सुनील शर्मा के साथ टीका लगवाने के लिए पहुंची थी, लेकिन उन्हें यहां पर बोर्ड लगा मिला कि वैक्सीन खत्म हो गई है। इसी तरह से रेलवे कालोनी निवासी सुमन अपने पति सुरेंद्र सिंह के साथ टीका लगवाने के लिए पहुंची थी, लेकिन उन्हें भी टीका नहीं लग सका। सुमन और निशा ने बताया कि उनके मोबाइल पर मैसेज आया था कि वह टीका लगवा सकते हैं। इसके बाद ही वह जिला अस्पताल में काफी दूर से आए हैं। यदि वैक्सीन खत्म हो रही थी तो मैसेज करने की क्या जरूरत थी। जिला टीकाकरण अधिकारी सुनील वर्मा ने बताया कि देहात के पांच ब्लाक पर ही टीकाकरण हो पाया है। सोमवार से विधिवत टीकाकरण शुरू कराया जाएगा।

---

मात्र 217 को ही लगा कोरोना का टीका

सीएमओ डा. बीएस सोढ़ी ने बताया कि जिले के पांच ब्लाक में 12 केंद्रों पर शुक्रवार को टीकाकरण हुआ है, जिन पर 240 लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया था। मात्र 217 लोग ही टीका लगवाने के लिए पहुंच सके। सीएमओ ने कहा कि सोमवार को बड़ी संख्या में लोगों को टीका लगाया जाएगा। शनिवार और रविवार को लाकडाउन होने के कारण टीकाकरण अभियान नहीं चलाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी