निहत्थे पर टूट पड़ी पुलिस, गंगोह में बदमाश छोड़ भागी

जिले में रविवार को पुलिस से अभद्रता और पुलिस द्वारा बजरंग दल कार्यकर्ता से अभद्रता का मामला प्रकाश में आया है। पहले मामले में सिद्धपीठ श्री शाकंभरी देवी मेले में पुलिस ने बजरंग दल कार्यकर्ता से मारपीट व अभद्र की जबकि दूसरे मामले में गंगोह थाना पुलिस से ग्रामीणों ने अभद्रता की।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Oct 2020 06:38 PM (IST) Updated:Sun, 25 Oct 2020 06:38 PM (IST)
निहत्थे पर टूट पड़ी पुलिस, गंगोह में बदमाश छोड़ भागी
निहत्थे पर टूट पड़ी पुलिस, गंगोह में बदमाश छोड़ भागी

सहारनपुर, जेएनएन। जिले में रविवार को पुलिस से अभद्रता और पुलिस द्वारा बजरंग दल कार्यकर्ता से अभद्रता का मामला प्रकाश में आया है। पहले मामले में सिद्धपीठ श्री शाकंभरी देवी मेले में पुलिस ने बजरंग दल कार्यकर्ता से मारपीट व अभद्र की, जबकि दूसरे मामले में गंगोह थाना पुलिस से ग्रामीणों ने अभद्रता की। धक्का मुक्की कर आरोपित को छुड़ा लिया। दोनों मामले की वीडियो वायरल हो रही है।

वसूली के विरोध पर बजरंग दल कार्यकर्ता को पुलिस ने पीटा

जागरण संवाददाता, बेहट: श्री सिद्धपीठ श्री शाकंभरी देवी में लगे मेले में हिदू संगठन कार्यकर्ताओं का आरोप है पुलिसकर्मी रुपये लेकर श्रद्धालुओं को लाइन में प्रवेश करा रहे थे। विरोध पर बजरंग दल के महानगर सह मंत्री के साथ पुलिस कर्मियों ने मारपीट की, जिसकी सूचना मिलते ही संगठन के पदाधिकारी पहले मेला कोतवाली व बाद में थाना मिर्जापुर पहुंचे, जहां उन्होंने पुलिसकर्मियों के खिलाफ तहरीर दी।

शनिवार शाम हुई इस घटना को लेकर हंगामा होता रहा। बजरंग दल के जिला संयोजक हरीश कौशिक ने आरोप लगाया कि संगठन के महानगर सह मंत्री चिराग गुप्ता अपने साथियों के साथ शाकंभरी गए थे, जहां कुछ पुलिसकर्मी अवैध वसूली कर कुछ श्रद्धालुओं को जल्दी दर्शन करा रहे थे, जिसका उन्होंने विरोध किया तो पुलिसकर्मियों ने उनके साथ मारपीट शरू कर दी। पुलिस ने उनके गले में पड़ा पटका फाड़ दिया। संगठन को लेकर अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया।

विश्व हिदू परिषद के प्रांत मंत्री और मठ मंदिर प्रमुख आचार्य कमल किशोर व बजरंग दल के विभाग संयोजक कपिल मोहड़ा तथा हरीश कौशिक आदि पहले मेला कोतवाली और इसके बाद थाना मिर्जापुर पहुंचे। इन लोगों ने मेला प्रभारी हरेंद्र सिंह के सामने विरोध जताया। उन्होंने इन पुलिसकर्मियों के खिलाफ तहरीर दी है। हरीश कौशिक ने बताया कि इस बारे में उच्चाधिकारियों को भी शिकायत की गई।

सीओ विजय पाल सिंह का कहना है कि तहरीर मिली है। मामले की जांच इंस्पेक्टर मिर्जापुर अमरदीप लाल कर रहे हैं। दोषी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

ग्रामीणों की पुलिस से धक्कामुक्की, आरोपित को छुड़ा ले गए

संवाद सूत्र, महंगी: गंगोह थाना क्षेत्र के एक गांव में हरियाणा व स्थानीय पुलिस एक आरोपी को पकड़ने के लिए गांव पहुंची थी। आरोपी को पुलिस ने गाड़ी में बैठा दिया। पता चलते ही भीड़ ने पुलिस से धक्का मुक्की कर दी। आरोपी को छुड़ाने के लिए वे पुलिस से भिड़ गए। ग्रामीणों व महिलाओं ने आरोपी को गाड़ी से उतार लिया। कुछ पुलिस कर्मियों के साथ अभद्रता भी की गई, जिसकी वीडियो वायरल हो रहा है। मामला गंगोह थाना अंतर्गत गांव कोटड़ा का है, जहां एक आरोपित को पकड़ने गई स्थानीय पुलिस के साथ हरियाणा पुलिस के साथ ग्रामीणों ने धक्का मुक्की कर आरोपित को छुड़ा लिया। ग्रामीण व महिलाएं आरोपित को छुड़ाने के लिए पुलिस से भिड़ गई। वीडियो वायरल में आरोपी को छुड़ाने में सफल हो जाते हैं। आरोपित भाग जाता है।

मामले में कोतवाली प्रभारी यज्ञदत्त शर्मा ने बताया कि पानीपत पुलिस व सीआइए एक मुठभेड़ के आरोपी को कोटड़ा गांव में पकड़ने आई थी। आरोपित को पुलिस ने गाड़ी में बैठा लिया, लेकिन भीड़ बढ़ने पर ग्रामीणों ने आरोपी को छुड़ाने के लिए गाड़ी को घेर लिया था। आरोपित भाग गया। रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है।

chat bot
आपका साथी