आवारा कुत्तों में फैली बीमारी से लोग भयभीत

कोरोना वायरस व बर्ड फ्लू जैसी बीमारियों को रोकने को लिए जहां सरकार गंभीरता से काम कर रही है। वहीं शासन कुत्तों से फैलने वाली बीमारी से अंजान है। नगर व ग्रामीण क्षेत्र में बीमार कुत्तों की संख्या बढ़ती जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Jan 2021 07:01 PM (IST) Updated:Fri, 22 Jan 2021 07:01 PM (IST)
आवारा कुत्तों में फैली बीमारी से लोग भयभीत
आवारा कुत्तों में फैली बीमारी से लोग भयभीत

सहारनपुर जेएनएन। कोरोना वायरस व बर्ड फ्लू जैसी बीमारियों को रोकने को लिए जहां सरकार गंभीरता से काम कर रही है। वहीं शासन कुत्तों से फैलने वाली बीमारी से अंजान है। नगर व ग्रामीण क्षेत्र में बीमार कुत्तों की संख्या बढ़ती जा रही है। चर्म रोग से ग्रस्त कुत्ते गलियों में घूम रहे हैं, जिससे नगरवासी आशंकित हैं कि कहीं इनसे कोई बीमारी न फैल जाए। यह बीमारी एक कुत्ते से दूसरे में तेजी से फैल रही है। नगरवासी शहजाद अहमद, शमीम अहमद, मोहसीन, आरिफ, बिलाल, इसम सिंह, राहुल, कय्यूम आदि ने बताया कि महिलाएं बच्चों को जरूरी काम से बाहर भेजने से भी कतरा रही है। इससे पूर्व स्थानीय शासन को लिखित रूप में कई बार अवगत कराया पर कोई समाधान न हो सका। अधिशासी अधिकारी एजाज अहमद का कहना है कि शीघ्र ही नगर पंचायत की ओर से आवारा कुत्तों को पकड़ने का अभियान चलाया जाएगा।

नल सहित कई खेतों से मोटर चोरी

सहारनपुर। चोरों ने विधायक निधि से लगे नल सहित कई खेतों से मोटर चोरी कर लिए। चोरों ने गांव खानपुर की मुख्य सड़क पर कुछ दिन पूर्व विधायक देवेन्द्र निम द्वारा अपनी निधि से लगवाए गए नल को निशाना बनाया चोरों ने नल का सारा सामान चोरी कर लिया। वहीं, खानपुर व आसपास के जंगलों में कई खेतों से ट्यूबवेल से मोटर चोरी कर लिए। सुबह जब किसान खेतों पर गए तो मोटर चोरी देख कर हैरान रह गए। किसानों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने किसानों को आश्वासन दिया कि घटना का खुलासा शीघ्र किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी