वुडकार्विंग से जुडे लोगो ने सुनी प्रधानमंत्री के मन की बात

सहारनपुर के विश्व प्रसिद्ध वुडकार्विंग उद्योग से जुडे लोगों ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन की बात बड़े ध्यान से सुनी। प्रधानमंत्री के मन की बात कार्यक्रम को लेकर इस बात की उम्मीद जताई जा रही थी कि प्रधानमंत्री वुड कार्विंग इंडस्ट्री से जुड़े कारीगरों एवं निर्यातकों से बात करेंगे।

JagranSun, 26 Sep 2021 10:14 PM (IST)
वुडकार्विंग से जुडे लोगो ने सुनी प्रधानमंत्री के मन की बात

सहारनपुर, जेएनएन। सहारनपुर के विश्व प्रसिद्ध वुडकार्विंग उद्योग से जुडे लोगों ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन की बात बड़े ध्यान से सुनी। प्रधानमंत्री के मन की बात कार्यक्रम को लेकर इस बात की उम्मीद जताई जा रही थी कि प्रधानमंत्री वुड कार्विंग इंडस्ट्री से जुड़े कारीगरों एवं निर्यातकों से बात करेंगे। परंतु प्रधानमंत्री के देश से बाहर होने के कारण ऐसा नहीं हुआ, जिससे कार्यक्रम में आए श्रमिकों को मायूसी हाथ लगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हर बार मन की बात कार्यक्रम में देश के विभिन्न क्षेत्रों में होने वाले अच्छे कार्यों की जानकारी जनता को देकर उन्हें प्रेरित करने का काम करते हैं। प्रधानमंत्री को इस बार सहारनपुर की वुडकार्विंग इंडस्ट्री को लेकर बात करनी थी, जिसकी सूचना भाजपा द्वारा पहले ही दी जा चुकी थी। उसी हिसाब से कार्यक्रम की तैयारी की गई थी। इसके लिए रविवार को दिल्ली रोड वुड क्राफ्ट डिजाइन एंड डेवलपमेंट सोसायटी के भवन में स्क्रीन लगातार प्रधानमंत्री के मन की बात कार्यक्रम को सुना गया, जिसमें वुड कार्विंग से जुड़े निर्यातक व श्रमिक अपनी-अपनी कला कृतियों के साथ मौजूद रहे। भाजपा के क्षेत्रीय अध्यक्ष मोहित बेनीवाल, विधायक देवेंद्र निम, उद्यमी सुषमा बजाज, निर्यातक रामजी सुनेजा, आइआइए के चैप्टर चेयरमैन प्रमोद सडाना, सीआईएस के राष्ट्रीय अध्यक्ष रविद्र मिगलानी समेत स्थानीय भाजपा नेता मौजूद रहे।

जो कहा, अच्छा कहा

देश-दुनिया में सहारनपुर का वुडकार्विंग सामान प्रसिद्ध है। प्रतिवर्ष यहां से करोड़ों का सामान विदेशों को निर्यात किया जाता है। इस बार मन की बात कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा वुडकार्विंग श्रमिकों से बातचीत करने की बात कही जा रही थी। इसमें निर्यातकों से भी बातचीत करने की संभावना थी। मगर जब उनसे बात नहीं हुई तो कार्यक्रम में आए लोगों बातचीत में बस इतना ही कहा कि प्रधानमंत्री ने जो कहा सब सही था। 600 करोड़ का होता है निर्यात

सहारनपुर के विश्व प्रसिद्ध वुडकार्विंग के सामान का विदेशों में करीब 600 करोड़ का निर्यात किया जाता है। करीब एक लाख लोग इस उद्योग परोक्ष व अपरोक्ष रूप से जुड़े हैं। निर्यातक रामजी सुनेजा ने भी पूरा कार्यक्रम सुना और समाप्त होने पर जब उनसे बात की गई तो उनका बस इतना ही कहना था कि प्रधानमंत्री ने सहारनपुर के बारे में कुछ नहीं कहा उन्हें उम्मीद थी कि शायद वह इस उद्योग के प्रोत्साहन के बारे में कुछ कहेंगे।

रिकार्ड सीटों के साथ फिर बनेगी भाजपा की सरकार : बेनीवाल

जागरण संवाददाता, सहारनपुर : भारतीय जनता पार्टी के पश्चिम उत्तर प्रदेश अध्यक्ष मोहित बेनीवाल ने कहा कि 2022 के विधानसभा चुनाव के बाद रिकार्ड सीटों के साथ एक बार फिर भाजपा सरकार बनेगी।

देहात विधानसभा के पिजौरा में शक्ति केंद्र की बैठक को संबोधित करते हुए भाजपा क्षेत्रीय अध्यक्ष मोहित बेनीवाल ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली सरकार गरीबों, वंचितों, शोषितों की सरकार है। इनके समग्र विकास के लिए अनेक कार्य किये गए हैं इसीलिए आगामी चुनाव में भाजपा पिछली बार से भी अधिक सीटों पर विजयी होगी।

उन्होंने कहा कि आज भी अखिलेश यादव और मायावती घर बैठकर बस ट्विटर के माध्यम से राजनीति कर रहे हैं जबकि भारतीय जनता पार्टी पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती के अवसर पर सेवा व समर्पण अभियान चला रही है, जिसमे समाज सेवा से संबंधित अनेक कार्य किये जा रहे हैं। मोहित बेनीवाल ने कहा कि जनपद सहारनपुर में मां शाकंभरी देवी विश्वविद्यालय की स्थापना की जा रही है, जिससे न केवल सहारनपुर बल्कि आस पास के जनपदों के विद्यार्थियों को आसानी होगी साथ ही इससे जनपद रोजगार सृजन का काम भी होगा।

बैठक के बाद भाजपा क्षेत्रीय अध्यक्ष ने सघन जनसंपर्क अभियान की शुरुआत करते हुए घर-घर जाकर प्रदेश सरकार द्वारा साढ़े चार साल में किये गए कार्यों से संबंधित पत्रक वितरित किये। इस दौरान प्रमुख रूप से महापौर संजीव वालिया, पूर्व सांसद राघवलखन पाल शर्मा, क्षेत्रीय कार्यसमिति सदस्य गौरव राणा, पूर्व महानगर अध्यक्ष हेमन्त अरोड़ा आदि उपस्थित रहे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.