्रलोग बेवजह कर रहे सरकार का विरोध: देवेंद्र निम

नागल क्षेत्र के गांव साधारण सिर में भाजपा किसान मोर्चा द्वारा आयोजित किसान ग्राम चौपाल में क्षेत्रीय विधायक देवेंद्र निम ने कहा कि सरकार किसानों के प्रति गंभीर है और अनेक योजनाओं के माध्यम से किसान हित के लिए कार्य कर रही है लेकिन कुछ लोग बेवजह सरकार का विरोध कर रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 11:17 PM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 11:17 PM (IST)
्रलोग बेवजह कर रहे सरकार का विरोध: देवेंद्र निम
्रलोग बेवजह कर रहे सरकार का विरोध: देवेंद्र निम

सहारनपुर, जेएनएन। नागल क्षेत्र के गांव साधारण सिर में भाजपा किसान मोर्चा द्वारा आयोजित किसान ग्राम चौपाल में क्षेत्रीय विधायक देवेंद्र निम ने कहा कि सरकार किसानों के प्रति गंभीर है और अनेक योजनाओं के माध्यम से किसान हित के लिए कार्य कर रही है, लेकिन कुछ लोग बेवजह सरकार का विरोध कर रहे हैं। तीन कृषि कानून लाकर सरकार किसान उत्थान के प्रयास में लगी है, लेकिन कानून की जानकारी के बिना कुछ संगठन विरोध पर उतर आए हैं। किसान मोर्चा के मंडल अध्यक्ष दिनेश आर्य ने कहा कि सरकार किसानों के लिए कृषि यंत्रों पर 70 प्रतिश अनुदान दे कर किसानों का विकास करने में लगी है जिसके लिए अनेक योजनाएं चला रखी हैं। बैठक की अध्यक्षता जय भगवान शर्मा ने तथा संचालन विपिन आर्य ने किया। इस अवसर पर मंडल अध्यक्ष पवन त्यागी, विनय राणा, देवेंद्र राणा, सुबोध राणा, संदीप कुमार, लोकेंद्र राणा, चरण सिंह, डॉ जितेंद्र पाल, विजयपाल बाल्मीकि, वेदपाल, संजय शर्मा, मास्टर तेजपाल सिंह, प्रवीण वालिया, अनिल राणा, छोन्नी शर्मा, अरुण आदि उपस्थित रहे।

शिकायतकर्ता को संतुष्ट करिए: डीएम

नकुड़: जिलाधिकारी अखिलेश सिंह व एसएसपी डा. एस चन्नपा ने ब्लाक सभागार में हुए संपूर्ण समाधान दिवस पर शिकायते सुनीं और अधिकारियों को निस्तारण करने के निर्देश दिए।

जिलाधिकारी ने चकमार्गो पर अवैध कब्जे व अतिक्रमण की शिकायतों को गंभीरता से लिया। मामले में तहसीलदार देवेंद्र सिंह को लताड़ लगाते हुए राजस्व निरीक्षक को भी चेतावनी दी। उन्होंने तहसील क्षेत्र के किसी भी गांव के चकमार्ग पर अतिक्रमण को एक सप्ताह में हटवाने व अवैध कब्जाधारी के विरुद्ध कार्रवाई करने के निर्देश दिए कि शासन की प्राथमिकता वाले कार्यों पर विशेष ध्यान दें। मुख्यमंत्री स्वयं ऐसी योजनाओं से संबंधित कार्यों की समीक्षा कर रहे हैं। उन्होंने किसी भी कार्य के प्रति लापरवाही पर सीधे कार्रवाई की चेतावनी दी है।

एसएसपी डा. एस चन्नपा ने सभी थाना प्रभारियों को त्योहारों के मद्देनजर अतिरिक्त एहतियात बरतने व दिन में बाजारों में गश्त बढाने के साथ ही छोटी सी घटना को गंभीरता से लेने के निर्देश दिए।

इस दौरान राजस्व विभाग, विद्युत विभाग, नगर पालिका परिषद, कृषि, विकास व समाज कल्याण विभाग सहित अन्य विभाग की कुल 52 शिकायत दर्ज की गई। जिसमें से एक भी शिकायत का मौके पर समाधान नहीं कराया जा सका। सीडीओ विजय कुमार सिंह, सीएमओ डा. संजीव मांगलिक, जिलापूर्ति अधिकारी डा मनीष कुमार सिंह, जिला विकास अधिकारी, बीडीओ विपुल कुमार, विजय तिवारी, ज्योति बाला सहित कई अन्य जनपद स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी