रेलवे रिजर्वेशन काउंटर घंटो ठप रहने से यात्री परेशान

सहारनपुर रेलवे स्टेशन पर सैकड़ों यात्री मुख्य रिजर्वेशन भवन की बिजली गुल होने से कंप्यूटर ठप हो जाने से परेशान हो गए। यही नहीं आरक्षण टिकट कैंसिल कराने के बने दूसरे केन्द्र का काउंटर बंद रहने से लोग घंटों लाइन में लगे बिजली चालू होने का इंतजार करते रहे।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 25 Nov 2021 11:08 PM (IST) Updated:Thu, 25 Nov 2021 11:08 PM (IST)
रेलवे रिजर्वेशन काउंटर घंटो ठप रहने से यात्री परेशान
रेलवे रिजर्वेशन काउंटर घंटो ठप रहने से यात्री परेशान

सहारनपुर, जेएनएन। सहारनपुर रेलवे स्टेशन पर सैकड़ों यात्री मुख्य रिजर्वेशन भवन की बिजली गुल होने से कंप्यूटर ठप हो जाने से परेशान हो गए। यही नहीं आरक्षण टिकट कैंसिल कराने के बने दूसरे केन्द्र का काउंटर बंद रहने से लोग घंटों लाइन में लगे बिजली चालू होने का इंतजार करते रहे।

गुरुवार दोपहर दो बजे से पूर्व रेलवे स्टेशन स्थित रेल रिजर्वेशन की बिजली गुल हो गई तथा कुछ देर बाद ही कंप्यूटरों ने कार्य करना बंद कर दिया। देर शाम तक बिजली चालू नहीं होने से कंप्यूटर ठप पड़े थे तथा यात्री रिजर्वेशन को परेशान रहे। लोगों का कहना था कि वह रिजर्वेशन कराने के लिए दो बजे से लाइन में लगे है लेकिन घंटो बाद भी न तो बिजली आई थी तथा न ही कंप्यूटर चालू हो पाए थे। हालात यह रहे की रिजर्वेशन के मुख्य काउंटरों पर यात्रियों की भीड़ बढ़ती चली गई। यह कोई पहला मौका नहीं है, इससे पूर्व भी अक्सर रेल रिजर्वेशन के मुख्य भवन की बिजली गुम होने के साथ ही कंप्यूटरों ने काम करना बंद करते रहे है। लोगों ने बताया कि पिछले करीब एक माह के दौरान 7 से 8 बार बिजली गुल होने के साथ ही कंप्यूटर ठप हुए है। यह स्थिति तब है जबकि केन्द्र सरकार रेलवे को आधुनिक बनाने में कसर नहीं छोड़ रही है।

--------------

रिजर्वेशन टिकट कैंसिल काउंटर भी ठप

रेलवे स्टेशन पर चार रिजर्वेशन काउंटर मुख्य आरक्षण केन्द्र में स्थित है जबकि एक रिजर्वेशन टिकट कैंसिल काउंटर पूछताछ केन्द्र की बगल में है। यह काउंटर भी गुरूवार को बंद रहा तथा यात्रियों को आरक्षित टिकट कैंसिल कराने में भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। पूछने पर पता चला कि आरक्षण टिकट कैंसिल करने वाला आपरेटर छुट्टी पर रहने के कारण काउंटर बंद होने का बोर्ड लगाया गया है।

---------------

इनका कहना है....

विद्युत का बड़ा फाल्ट होने के कारण रेल टिकट आरक्षण केन्द्र की व्यवस्थाएं ठप रही है, सुधार कराया जा रहा है, सभी सुविधाएं जल्द बहाल करने के हर संभव प्रयास किए जा रहे है।

कपिल शर्मा, वरिष्ठ स्टेशन अधीक्षक सहारनपुर।

chat bot
आपका साथी