अभिभावक स्कूलों में बच्चों का नामांकन कराएं: बीएसए

बीएसए अंबरीष कुमार ने अभिभावकों से बच्चों का स्कूलों में नामांकन कराकर उन्हें नियमित रूप से स्कूल भेजने का आह्वान किया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 06:25 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 06:25 PM (IST)
अभिभावक स्कूलों में बच्चों का नामांकन कराएं: बीएसए
अभिभावक स्कूलों में बच्चों का नामांकन कराएं: बीएसए

सहारनपुर, जेएनएन। बीएसए अंबरीष कुमार ने अभिभावकों से बच्चों का स्कूलों में नामांकन कराकर उन्हें नियमित रूप से स्कूल भेजने का आह्वान किया है।

सोमवार को विकासखंड बलियाखेड़ी अंतर्गत शेखपुरा कदीम के उच्च प्राथमिक विद्यालय में अमृत महोत्सव के अंतर्गत अभिभावक शिक्षक संघ की गोष्ठी में मुख्य अतिथि बीएसए ने कहा कि शिक्षा हासिल करने के बाद ही प्रत्येक छात्र-छात्रा अपने व्यवहार एवं मनोवृत्ति में बदलाव लाकर जीवन सफल बना सकते हैं। खंड शिक्षा अधिकारी ब्रजमोहन सिंह ने छात्र-छात्राओं और अभिभावकों को हेल्पलाइन नंबर की जानकारी देने के साथ ही उन्हें अधिकारों के प्रति सचेत रहने का आह्वान किया। जिला समन्वयक सामुदायिक सहभागिता कृपाल मलिक ने डीबीटी के बारे में अभिभावकों को बताया। कहा कि मौजूदा सत्र में बच्चों की ड्रेस, स्कूल बैग, जूते-मौजे व स्वेटर की धनराशि अभिभावकों के खाते में भेजी जाएगी। बाद में स्कूल प्रांगण से गांव की गलियों में स्वच्छता एवं गैर नामांकित बच्चों का नामांकन कराने के लिए प्रेरित करने वाले नारों के साथ तिरंगा यात्रा निकाली गई। इस दौरान चीनू कच्छल, दीपा, प्रेमवती, सविता, कंवर आलम, नईम अहमद, चांदमियां अंसारी आदि मौजूद रहे।

ग्रामीण क्षेत्रों में अवैध तरीके से चल रही है पैथोलॉजी लैब

संवाद सूत्र, खेड़ा अफगान: स्वास्थ्य विभाग की अनदेखी के कारण खेड़ा अफगान क्षेत्र में दर्जनभर से अधिक अवैध पैथोलॉजी लैब संचालित हो रही हैं। दिन प्रतिदिन सैकड़ों मरीज अवैध पैथोलॉजी के जाल में फंसकर आर्थिक शोषण के शिकार हो रहे हैं।

खेड़ा अफगान में इन दिनों अवैध पैथोलॉजी लैब की भरमार है, जो ग्रामीणों का भरपूर आर्थिक शोषण कर रहे हैं। हैरान करने वाली बात यह है कि अवैध पैथोलॉजी के कारोबार में समाज के बड़े नाम वाले भी शामिल हैं, लिहाजा इनके खिलाफ प्रशासन कार्रवाई करने से कतराता है। खेड़ा अफगान में करीब एक दर्जन से अधिक पैथोलॉजी लैब हैं, जो बगैर रजिस्ट्रेशन के दम पर चल रही हैं, जिनका न तो स्वास्थ्य विभाग में रजिस्ट्रेशन है और न ही इन पर कोई नियम कायदा लागू होता है। इन पैथोलॉजी लैब संचालकों का स्वास्थ्य विभाग के अफसरों के साथ भारी सांठगांठ के चलते क्षेत्र में अवैध तरीके से पैथोलॉजी लैब चलाने का धंधा चल रहा है। इन दिनों क्षेत्र में डेंगू व वायरल बुखार पैर पसार रहा है। इसके कारण अवैध पैथोलॉजी लैब वाले खूब कमाई कर रहे हैं। इसी बात का फायदा उठाकर गिरोहबंद लैब संचालक भोले-भाले ग्रामीणों को मनमर्जी रिपोर्ट बनाकर दे रहे हैं।

chat bot
आपका साथी