कलीम के खिलाफ नितिन ने उगला जहर, आइजी ने दो घंटे की पूछताछ

हरियाणा के मेवात में जिस नितिन पंत का मतांतरण कराया गया था उसे लखनऊ एटीएस की टीम पूछताछ के लिए शुक्रवार को सहारनपुर से लखनऊ ले गई थी।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 11:06 PM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 11:06 PM (IST)
कलीम के खिलाफ नितिन ने उगला जहर, आइजी ने दो घंटे की पूछताछ
कलीम के खिलाफ नितिन ने उगला जहर, आइजी ने दो घंटे की पूछताछ

सहारनपुर, जेएनएन। हरियाणा के मेवात में जिस नितिन पंत का मतांतरण कराया गया था, उसे लखनऊ एटीएस की टीम पूछताछ के लिए शुक्रवार को सहारनपुर से लखनऊ ले गई थी। शनिवार को नितिन पंत से आइजी एटीएस जीएस गोस्वामी ने दो घंटे तक पूछताछ की। उसने साफ कहा कि मौलाना कलीम के इशारे पर ही उसे लालच देकर मतांतरण कराया गया था। अभी तीन दिन तक और नितिन पंत से पूछताछ की जाएगी। विश्व हिदू अखाड़ा परिषद के राष्ट्रीय सचिव निपुण भारद्वाज ने पुष्टि की कि अभी एटीएस सहारनपुर में और कई बिदुओं पर जांच कर रही है।

दरअसल, नितिन पंत तीन माह से सहारनपुर के ब्रजघाट आश्रम में विश्व हिदू अखाड़ा परिषद के राष्ट्रीय सचिव निपुण भारद्वाज और उनकी टीम के संरक्षण मे रह रहा है। शुक्रवार को एटीएस लखनऊ की एक टीम आश्रम में पहुंची और नितिन पंत को अपने साथ लखनऊ ले गई। उन्हें न तो हिरासत में लिया गया है और न ही उन्हें गिरफ्तार किया गया है। नितिन पंत का मतांतरण हुआ है, इसलिए उन्हें बयानों के लिए एटीएस लखनऊ ले गई है। विश्व हिदू अखाड़ा परिषद राष्ट्रीय सचिव निपुण भारद्वाज ने बताया कि शनिवार को नितिन पंत से आइजी एटीएस जीके गोस्वामी ने खुद दो घंटे तक पूछताछ की। नितिन ने बताया कि राजस्थान के भिवाड़ी से उसे दो युवक पहले मौलाना कलीम के रोहिणी स्थित कार्यालय में ले गए थे। यहां से उसे मेवात ले जाया गया। यहां पर उसे शादी, मकान, पैसे का लालच देकर मतांतरण कराया गया। बता दें कि नितिन पंत के बयान रिकार्ड किए जा रहे हैं। बयानों के बाद नितिन पंत को वापस सहारनपुर छोड़ दिया जाएगा।

शैक्षणिक संस्थानों की भी गोपनीय जांच शुरू : एटीएस की एक टीम ने सहारनपुर में डेरा जमाया हुआ है। यह टीम एक गोपनीय स्थान पर रहकर कुछ लोगों से पूछताछ कर रही है। गोपनीय रूप से रामपुर मनिहारन और उमाही में स्थित दो शैक्षणिक संस्थानों की भी जांच की जा रही है। सूत्रों की मानें तो जल्द ही इस मामले में सहारनपुर से भी बड़ी साजिश सामने आ सकती है। अन्य लोगों की भी गिरफ्तारी हो सकती है।

पांच को पहले से ही हिरासत में लिया हुआ : सरसावा के एक धार्मिक स्थल से कुछ दिन पहले भी एटीएस की टीम ने पांच युवकों को उठाया था। जिनसे अभी पूछताछ चल रही है। यह बाहरी युवक है। इन युवकों से जो एटीएस को इनपुट मिला है। उसके आधार पर एटीएस की एक टीम ने सहारनपुर में डेरा जमाया हुआ है।

सबकुछ पता होते हुए भी अफसर चुप : सहारनपुर में एटीएस की जो कार्रवाई चल रही है, इसके संबंध में जिले के दो बड़े पुलिस अधिकारियों को सबकुछ पता है, लेकिन उन्हें निर्देश है कि वह इस संबंध में लोकल मीडिया को कुछ नहीं बताएंगे।

chat bot
आपका साथी