देवबंद में पुलिस प्रशासन रहा अलर्ट, संवेदनशील बूथों पर ड्रोन की रही नजर

देवबंद ब्लाक में गुरुवार को पंचायत चुनाव के लिए हुआ मतदान शांतिपूर्ण संपन्न हो गया। संवेदनशील और अतिसंवदेनशील मतदान केंद्रों पर प्रशासन की पैनी नजर रही और ड्रोन कैमरे भी निगरानी करते रहे।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 08:15 PM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 08:15 PM (IST)
देवबंद में पुलिस प्रशासन रहा अलर्ट, संवेदनशील बूथों पर ड्रोन की रही नजर
देवबंद में पुलिस प्रशासन रहा अलर्ट, संवेदनशील बूथों पर ड्रोन की रही नजर

सहारनपुर, जेएनएन। देवबंद ब्लाक में गुरुवार को पंचायत चुनाव के लिए हुआ मतदान शांतिपूर्ण संपन्न हो गया। संवेदनशील और अतिसंवदेनशील मतदान केंद्रों पर प्रशासन की पैनी नजर रही और ड्रोन कैमरे भी निगरानी करते रहे।

देवबंद ब्लाक की 64 ग्राम पंचायतों में 106 मतदान केंद्रों के 295 बूथों पर गुरुवार सुबह सात बजे मतदान आरंभ हुआ। सुबह से ही बूथों पर पुरुषों के अलावा महिला मतदाताओं ने वोट डाले। युवक, युवतियों में खासा उत्साह दिखा। बड़े बुजुर्गों ने भी मतदान किया। दोपहर में कुछ बूथों पर मतदाता कम संख्या में पहुंचे। सुबह नौ बजे तक 12 फीसद मतदाताओं ने जबकि 11 बजे तक 26 फीसद मतदाताओं ने वोट डाले। दोपहर 1 बजे तक 36 प्रतिशत और शाम तीन बजे तक 53 फीसद वोट पड़े। गांवों में कुछ बूथों पर फर्जी मतदान को लेकर प्रत्याशियों के समर्थकों में नोकझोंक भी हुई। एसडीएम राकेश कुमार सिंह ने बताया कि चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न हो गया है। कहीं भी कोई अप्रिय घटना की सूचना नहीं है।

सीओ रजनीश उपाध्याय ने बताया कि 19 संवेदनशील मतदान केंद्रों के 36 बूथों तथा 38 अति संवेदनशील मतदान केंद्रों के 115 पोलिग बूथों पर अतिरिक्त पुलिस बल तैनात था।

सूची में नाम न होने पर गुस्सा

देवबंद: कई मतदान केंद्रों पर सूची में नाम नहीं होने पर मतदाता बिना मतदान किए ही नाराज होकर घरों को लौट गए। ऐसे ग्रामीणों का कहना था कि लिस्ट में भारी गड़बड़ी हुई है। जानबूझकर उनके नाम लिस्ट से काटे गए हैं।

पहले वोट डाला, फिर की गेहूं की कटाई

देवबंद: गांव दर गांव गेहूं कटाई में जुटी महिलाओं ने भी मतदान केंद्रों पर वोट डाले। गेहूं कटाई में लगी महिलाओं का कहना था कि वोट उनका अधिकार है। कामकाज के साथ ही वोट भी जरूरी है। इसलिए उन्होंने अपने काम को एक तरफ रख पहले वोट किया।

कई शहरों से पहली बार वोट डालने पहुंची युवतियां

देवबंद: मतदान को लेकर युवतियों में खासा उत्साह दिखा। कई शहरों में काम करने वाली ग्रामीण अंचल की काफी संख्या में युवतियां मतदान से एक दिन पहले अपने घरों को पहुंच गई थी। गुरुवार को मतदान केंद्र पर पहुंच इन युवतियों ने वोटिग की। वहीं, पहली बार अपने मताधिकार का प्रयोग करने वाली युवतियों का कहना था कि उन्हें वोट डालकर बेहद खुशी हुई है।

chat bot
आपका साथी