निर्धारित अवधि में स्थापित हों आक्सीजन प्लांट : मंडलायुक्त

मंडलायुक्त एवी राजमौलि ने मंडल के तीनों जिलाधिकारियों को निर्देश दिए कि उनके यहां लगने वाले सभी आक्सीजन प्लांट को निर्धारित अवधि के भीतर स्थापना कराना सुनिश्चित करें।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Jul 2021 11:12 PM (IST) Updated:Fri, 23 Jul 2021 11:12 PM (IST)
निर्धारित अवधि में स्थापित हों आक्सीजन प्लांट : मंडलायुक्त
निर्धारित अवधि में स्थापित हों आक्सीजन प्लांट : मंडलायुक्त

सहारनपुर, जेएनएन। मंडलायुक्त एवी राजमौलि ने मंडल के तीनों जिलाधिकारियों को निर्देश दिए कि उनके यहां लगने वाले सभी आक्सीजन प्लांट को निर्धारित अवधि के भीतर स्थापना कराना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि जलभराव वाले स्थानों को चिह्नित कर जल निकासी की व्यवस्था कराई जाए। साथ ही संक्रामक रोगों से बचाव के लिए आम आदमी को जागरूक करने के साथ ही सुरक्षात्मक उपाय यथा फागिग आदि की भी व्यवस्था कराई जाए। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि अमृत योजना के अंतर्गत कार्य को पूर्ण कराकर अवशेष धनराशि शासन को वापिस भेजी जाए।

मंडलायुक्त एवी राजमौलि अपने कार्यालय कक्ष में वर्चुअल बैठक को संबोधित करते हुए यह निर्देश दे रहे थे। उन्होंने कहा कि शासन की मंशा के अनुरूप निर्धारित समय सीमा के अंदर ही आक्सीजन प्लांट को क्रियाशील करना सुनिश्चित करें। आक्सीजन प्लांट एवं जनरेटर से संबंधित क्रय कार्यों एवं टेक्नीशियन की उपलब्धता संबंधी कार्यवाही में तेजी लाएं। उन्होंने निर्देश दिए कि पीडियाट्रिक आइसीयू एवं पीडियाट्रिक वार्ड से संबंधित चिकित्सकों एवं स्टाफ की ट्रेनिग समय से करा ली जाए। उन्होंने कहा कि समय से उपकरणों की अपूर्ति न करने वालों के विरूद्ध कार्यवाही करते हुए दूसरी संस्थाओं से उपकरणों की आपूर्ति कराई जाए। मंडलायुक्त राजमौलि ने कहा कि अधिकारी गोशालाओं की समुचित देखभाल करें। खुले में घूमने वाले निरश्रित गायों को गोशालाओं में भेजा जाए। यह भी सुनिश्ििचत किया जाए कि गोशालाओं में बरसात के मौसम में पानी न भरने पाये। चारे की भी समुचित मात्रा उपलब्ध हो।

हषोल्लास से मनाया गुरु पर्व

सहारनपुर: मां जगदंबा कुंटुब एवं दिव्य ज्योतिष नक्षत्र दर्शन सेवा संस्थान के तत्वावधान में गुरु पूर्णिमा पर्व हषोल्लास के साथ श्री राधा कृष्ण मंदिर में मनाया गया। संस्था के संरक्षक पंडित कृष्ण कुमार कौशिक के सानिध्य में हुए कार्यक्रम में संस्था के अध्यक्ष आचार्य पंडित प्रगीत कौशिक, पंडित ललित कपिल, पं. अमित आत्रेय, नितिन शांडिल्य, प्रेरणा कौशिक,रूपक गुप्ता, ऋतु मित्तल, संकेत गोयल आदि थे।

chat bot
आपका साथी