आक्सीजन की कमी हुई दूर, गागलहेड़ी में री-फिलिग प्लांट चालू

कोरोना काल में आए इस महासंकट में सबसे जरूरत आक्सीजन की पड़ रही है। लोगों की आक्सीजन कम हो रही है जिस कारण चारों तरफ मारामारी मची हुई है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Apr 2021 10:53 PM (IST) Updated:Thu, 29 Apr 2021 10:53 PM (IST)
आक्सीजन की कमी हुई दूर, गागलहेड़ी में री-फिलिग प्लांट चालू
आक्सीजन की कमी हुई दूर, गागलहेड़ी में री-फिलिग प्लांट चालू

सहारनपुर, जेएनएन। कोरोना काल में आए इस महासंकट में सबसे जरूरत आक्सीजन की पड़ रही है। लोगों की आक्सीजन कम हो रही है, जिस कारण चारों तरफ मारामारी मची हुई है। हर कोई सिलेंडर हाथ में लेकर घूम रहा है, लेकिन जिले में जिलाधिकारी अखिलेश कुमार सिंह के प्रयासों से जिले में आक्सीजन की किल्लत दूर हो रही है। उत्तराखंड के हरिद्वार और देहरादून से आक्सीजन लगातार आ रही है। जिसे जिले के कोविड अस्पतालों में सप्लाई किया जा रहा है। उधर, बेड का भी संकट अभी नहीं है। अधिकतर कोविड अस्पतालों में बेड हैं। हालांकि कुछ अस्पतालों में बेड फुल चल रहे हैं। गागलहेड़ी में बनाया गया रीफिलिग प्लांट

जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने बताया कि उत्तराखंड के देहरादून और हरिद्वार के आक्सीजन प्लांटों से आक्सीजन जिले में आ रही है। गुरुवार को भी एक टैंकर आक्सीजन का पहुंचा। इसी कारण गागलहेड़ी में आक्सीजन रीफिलिग प्लांट बनाया गया है। यहां पर आक्सीजन को सिलेंडरों में रीफिलिग करके कोविड अस्पतालों में भेजा जा रहा है। डीएम का दावा है कि अब किसी भी कोविड अस्पताल में आक्सीजन की कमी नहीं है। आक्सीजन की कमी को पूर्ण रूप से दूर कर दिया गया है। बेड की भी नहीं किल्लत, दो निजी अस्पताल जल्द होंगे चालू

वर्तमान में जिले में मेडिकल कालेज पिलखनी, फतेहपुर सीएचसी, वी-ब्रास, सक्षम अस्पताल कोविड अस्पताल हैं। यहां पर वी-ब्रास अस्पताल को छोड़कर बाकी स्थानों पर बेड और आक्सीजन पूरी है। वहीं, ग्लोकल मेडिकल कालेज और जगदंबा अस्पताल को अभी चालू नहीं किया गया है। हालांकि इन दोनों अस्पतालों को अनुमति मिले हुए एक सप्ताह से अधिक हो गया है। वैसे डीएम का कहना है कि यहां पर आक्सीजन पूरी होने के बाद ही इन्हें चालू किया जाएगा। अनुमान है कि दोनों अस्पतालों को शुक्रवार तक चालू कर दिया जाएगा।

---

दो नए आइसोलेशन वार्ड शुरू

मरीजों को उपचार में कोई दिक्कत न हो, इसके लिए 60 बेड के दो आइसोलेशन वार्ड पुलिस लाइन व जिला अस्पताल में प्रारंभ कर दिए गए हैं, ताकि रिपोर्ट आने तक मरीजों को यहां पर भर्ती कर त्वरित उपचार प्रारंभ किया जा सके। बाद में रिपोर्ट आने पर स्थिति के अनुसार मरीजों को कोविड सेंटर्स में रेफर किया जाएगा। ---इन्होंने कहा..

आक्सीजन की अब जिले में कमी नहीं है। हर अस्पताल में गागलहेड़ी से आक्सीजन सप्लाई की जा रही है। वेंटीलेटर भी पूरे हैं। मरीजों को कोई परेशानी नहीं हो रही है।

-अखिलेश सिंह, जिलाधिकारी

chat bot
आपका साथी