228 बुजुर्गों को लगा कोरोना का टीका

कोरोना वायरस को जिले से भगाने के लिए तीसरे चरण का टीकाकरण सोमवार से शुरू कर दिया गया। सोमवार को तीन केंद्रों पर 300 बुजुर्गों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया था।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 10:34 PM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 10:34 PM (IST)
228 बुजुर्गों को लगा कोरोना का टीका
228 बुजुर्गों को लगा कोरोना का टीका

सहारनपुर जेएनएन। कोरोना वायरस को जिले से भगाने के लिए तीसरे चरण का टीकाकरण सोमवार से शुरू कर दिया गया। सोमवार को तीन केंद्रों पर 300 बुजुर्गों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया था। यह सभी लोग आम लोग थे, जिसमें से 228 को ही टीका लग सका। बता दें कि टीका लगवाने वालों में 45 साल की उम्र से लेकर 60 साल से अधिक के लोग शामिल हुए। तीसरे चरण के तहत आगे कब टीकाकरण होगा, इस बारे में मंगलवार को तारीख सार्वजनिक की जाएगी।

जिला टीकाकरण अधिकारी सुनील वर्मा ने बताया कि सोमवार को मेडिकल कालेज पिलखनी, जिला अस्पताल और दिल्ली रोड स्थित वी-ब्रास अस्पताल में टीकाकरण अभियान चलाया गया। निजी अस्पताल में एक टीका लगाने के लिए 250 रुपये लिए गए। वी-ब्रास के संचालक असित सेन ने बताया कि उन्होंने 250 रुपये में ही जिला अस्पताल से डोज खरीदी थी और आगे भी 250 रुपये में ही उनकी टीम ने टीका लगाया है। उन्होंने बताया कि आनलाइन के तहत उनके अस्पताल में टीका लगवाने के लिए 60 से अधिक लोगों ने आवेदन किया था, लेकिन टीका लगवाने के लिए मात्र 30 लोग ही आ सके। निजी अस्पताल के संचालक असित सेन का कहना है कि उनके अस्पताल में रोजाना टीके लगाए जाएंगे। कोई भी व्यक्ति कभी भी टीका लगवा सकता है। वहीं, जिला टीकाकरण अधिकारी सुनील वर्मा ने बताया कि एसबीडी जिला अस्पताल में 100 में से 98 लोगों को टीका लगाया गया। मेडिकल कालेज में 100 में से 100 को टीका लगाया गया। बता दें कि प्रदेश सरकार द्वारा आदेश जारी किया गया था कि 45 से 59 साल की उम्र के लोगों को यदि कोई बीमारी भी है तो उन्हें टीका लगाया जा सकता है। वहीं, 60 साल से अधिक उम्र के व्यक्ति को दिल से संबंधित बीमारी है तो उन्हें कोरोना का टीका नहीं लगाया जा सकता है। इसी के तहत सोमवार को जिले में टीकाकरण हुआ है।

chat bot
आपका साथी