ग्लोकल यूनिवर्सिटी में मनाया गया ओरियंटेशन डे 2021

ग्लोकल यूनिवर्सिटी में ओरिएंटेशन डे 2021 मनाया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि सेवानिवृत्त आइएएस रोशन लाल मुख्य अतिथि रहे।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 08:34 PM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 08:34 PM (IST)
ग्लोकल यूनिवर्सिटी में मनाया गया ओरियंटेशन डे 2021
ग्लोकल यूनिवर्सिटी में मनाया गया ओरियंटेशन डे 2021

सहारनपुर, जेएनएन। ग्लोकल यूनिवर्सिटी में ओरिएंटेशन डे 2021 मनाया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि सेवानिवृत्त आईएएस रोशन लाल रहे। विशिष्ट अतिथि शिक्षाविद् डॉ. महावीर जैन रहे। इस मौके पर राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय संगठनों के प्रतिनिधियों ने भी भाग लिया।

कार्यक्रम का शुभारंभ डॉ. एन.के. गुप्ता प्रो वाइसचांसलर और रजिस्ट्रार इंचार्ज ने ग्लोकल यूनिवर्सिटी और ग्लोकल टीम की परिचयात्मक प्रस्तुति के साथ किया। कुलपति डॉ. सैयद अखिल अहमद ने सभी नए छात्रों को बधाई के साथ उद्घाटन भाषण दिया। नए छात्रों के स्वागत के लिए वरिष्ठ छात्रों ने ग्लोकल यूनिवर्सिटी में अपने अनुभव साझा करते हुए एक फिल्म प्रस्तुत की।

उन्मुखीकरण कार्यक्रम का पहला सत्र मुख्य अतिथि द्वारा ओरिएंटेशन भाषण के साथ शुरू हुआ। उन्होंने शैक्षिक और प्रशासनिक क्षेत्र में 45 वर्षों के अनुभव साझा किए। उन्होंने छात्रों को प्रोत्साहित किया और उन्हें एकेडमिक एंड प्रोफेशनल लाइफ के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी दी । महावीर जैन ने शिक्षा प्राप्त करने के लिए जीवन में अपनी चुनौतियों के बारे में बात की। कहा कि विश्वविद्यालय का जीवन स्कूली जीवन से अलग है क्योंकि यहां आपके पास चुनने के लिए विकल्प होंगे और यह आप पर निर्भर है कि आप क्या चुनते हैं।

प्रथम सत्र के कार्यक्रम के अंत में प्रो-वाइस चांसलर डॉ. सतीश शर्मा ने सफल आयोजन के लिए धन्यवाद किया। ओरिएंटेशन कार्यक्रम के दूसरे सत्र में ग्लोकल यूनिवर्सिटी में परीक्षा, प्रशिक्षण और प्लेसमेंट, अतिरिक्त पाठ्यक्रम गतिविधियों, नियमों और छात्रावास के जीवन के बारे में परिचयात्मक भाषण शामिल थे।

महिला सशक्तीकरण कार्यक्रम में छात्राओं को किया जागरूक

संवाद सूत्र,नानौता : मंगलवार को नगर के ब्राइट होम पब्लिक स्कूल में आयोजित महिला सशक्तीकरण कार्यक्रम में छात्राओं को जागरूक करते हुए उनके अधिकार एवं आपातकालीन स्थिति में मदद व बचाव के लिए विभिन्न फोन नंबर की जानकारी दी गई।

इस अवसर पर थानाध्यक्ष सौवीर नागर, महिला पुलिस लक्ष्मी व डिम्पल चौधरी द्वारा विद्यालय की छात्राओं को महिला उत्पीड़न सम्बंधित जानकारी दी तथा उनके समाधान के लिये जागरूक किया। एस आई पुष्पेंद्र कुमार ने छात्राओं को कुछ महत्वपूर्ण फोन नंबर की भी जानकारी दी जिनके माध्यम से वह पुलिस का सहयोग ले सकती है।

प्रधानाचार्य मोहम्मद अहमद खान ने भी छात्राओं को जागरूक रहने के लिये महत्वपूर्ण दिशानिर्देश दिये। इस अवसर पर ममता पुंडीर,वंदना तोमर अफसान खान, शालू, अंकुर चौधरी, गौरव भार्गव व श्रीपाल उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी