मंगलवार को खुले बाजार पर ग्राहक रहे नदारद

गंगोह में मंगलवार को लाकडाउन हटने के बाद बाजार खुल गए। बाजार खुलने के बाद दुकानदार तो खुश नजर आए लेकिन ग्राहकों की संख्या कम रही। प्रदेश सरकार के बाद जिलाधिकारी द्वारा सोमवार शाम मंगलवार को बाजार खोलने की अनुमति दे दी थी।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 08 Jun 2021 11:11 PM (IST) Updated:Tue, 08 Jun 2021 11:11 PM (IST)
मंगलवार को खुले बाजार पर ग्राहक रहे नदारद
मंगलवार को खुले बाजार पर ग्राहक रहे नदारद

सहारनपुर, जेएनएन। गंगोह में मंगलवार को लाकडाउन हटने के बाद बाजार खुल गए। बाजार खुलने के बाद दुकानदार तो खुश नजर आए लेकिन ग्राहकों की संख्या कम रही। प्रदेश सरकार के बाद जिलाधिकारी द्वारा सोमवार शाम मंगलवार को बाजार खोलने की अनुमति दे दी थी। प्रत्येक दुकान पर सैनिटाइजर रखने व प्रति व्यक्ति को मास्क पहनना अनिवार्य किया गया था। सोमवार को यहां साप्ताहिक बंदी होने के कारण मेडिकल स्टोर, परचून व दूध की दुकानों के अलावा कोई दुकान नहीं खुली। मंगलवार को दुकानें खुली तो बाजारों में भीड़ नजर नहीं आई। माना जा रहा है कि रोजाना दैनिक आवश्यकता की पूर्ति होने के कारण ग्राहक ने मंगलवार को बाजारों में भीड़ करने की आवश्यकता नहीं समझी। इससे पूर्व सोमवार को देर शाम तक दुकानदार बाजार खुलने को लेकर संशय में रहे लेकिन जिलाधिकारी के आदेश होते ही उनके चेहरे खिल गए और मंगलवार सुबह ही दुकानों की सफाई के लिए निकल पड़े। बाजार खुले पर खरीदार दिखे दो-चार

नानौता : लाकडाउन समाप्त होने के पहले दिन मंगलवार को शर्तों के अनुसार नगर की दुकानों को सुबह 7:00 बजे से बजे से शाम 7 बजे तक खोले जाने के निर्देश जारी किए जाने पर व्यापारी वर्ग द्वारा राहत महसूस की गई। कारोबारी योगेश चंद्र गुप्ता, तेजपाल सिंह सुरेश चौधरी, अशरफ रजा, बीर सिंह, प्रवीण मंसूरी, मनोज जैन, प्रदीप जैन, हाजी खलीक अंसारी, हाजी इजहार खान, जगपाल सिंह, शहजाद सामानी, तोफीक आलम, अकरम अंसारी, मुरसलीन खान, अरविद, अंकुर जैन व विकास जैन आदि का कहना है कि अनलाक हो जाने के बावजूद बाजार में ग्राहकों की संख्या नाममात्र रही। कुछ व्यापारियों का कहना है कि लाकडाउन के दौरान लंबे समय तक बंद रहने से दुकानों में जमी धूल गंदगी आदि की अनलाक के पहले दिन सफाई की गई। थानाध्यक्ष सौबीर नागर ने बाजारों में पहुंचकर व्यापारी एवं लोगों से अपील करते हुए कहा कि वह शासन की गाइड लाइन के अनुसार मास्क लगाकर शारीरिक दूरी का पालन करते हुए कारोबार करें साथ ही कहा कि नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

chat bot
आपका साथी