गोकशी करते रंगे हाथ एक दबोचा, दो फरार

बेहट कोतवाली क्षेत्र के गांव सलेमपुर गदा के एक आम के बाग में पुलिस ने छापा मारकर गोकशी करते एक व्यक्ति को रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 10:36 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 10:36 PM (IST)
गोकशी करते रंगे हाथ एक दबोचा, दो फरार
गोकशी करते रंगे हाथ एक दबोचा, दो फरार

सहारनपुर, जेएनएन। बेहट कोतवाली क्षेत्र के गांव सलेमपुर गदा के एक आम के बाग में पुलिस ने छापा मारकर गोकशी करते एक व्यक्ति को रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। जबकि उसके दो साथी मौके से भागने में कामयाब रहे । पुलिस ने मौके से 50 किलो गोमांस एवं गोकशी में प्रयुक्त होने वाले उपकरण बरामद किए है।

पुलिस को सूचना मिली थी कि गांव सलेमपुर गदा के पास एक आम के बाग में कुछ लोग गोकशी कर रहे है। पुलिस ने बताए गए स्थान पर छापा मारा लेकिन पुलिस के आने की भनक लगते ही मौके से गोकशी कर रहे 2 लोग फरार हो गए। जबकि एक को पुलिस ने दबोच लिया। पुलिस ने मौके से 50 किलो गोमांस व उपकरण बरामद किए है। पकड़े गए व्यक्ति ने पुलिस को अपना नाम फुरकान पुत्र मोहम्मद हसन निवासी सलेमपुर गदा व फरार हुए दोनों लोगों के नाम दिलशाद पुत्र नत्थू निवासी गांव सलेमपुर गदा व शमशाद पुत्र इरशाद निवासी गांव लोदीपुर कोतवाली बताए हैं।

ओम को लेकर टिप्पणी अनुचित: पद्मश्री भारत भूषण

सहारनपुर: मोक्षायतन अंतर्राष्ट्रीय योगाश्रम के संस्थापक व पद्मश्री से सम्मानित योगगुरु स्वामी भारत भूषण ने कहा कि अपनी राजनैतिक महत्वाकांक्षा पूरी करने की चाह से सुर्खियां पाने के लिए कुछ लोग ओम बोलने को लेकर अनर्गल टिप्पणी से भी परहेज नहीं करते। एक राजनेता द्वारा योग दिवस पर योग साधना में ओम बोलने को लेकर की गई प्रतिकूल टिप्पणी को उन्होंने अनुचित बताया।

योग गुरु स्वामी भारत भूषण ने बताया कि ओम ध्वनि का लाभ लेने से किसी साधक की धार्मिक आस्था को हानि नहीं होती। अपनी आस्था के अनुसार कोई भी शब्द बोलकर योगाभ्यास करना अनुचित नहीं बल्कि उनके विश्वास व उनकी योग साधना को बल मिलेगा।

chat bot
आपका साथी