मौके पर जाकर करें शिकायतों का निस्तारण: एसडीएम

रामपुर मनिहारान क्षेत्र के कोतवाली परिसर में आयोजित समाधान दिवस में उपजिलाधिकारी देवेंद्र कुमार पांडेय ने निर्देश देते हुए कहा कि समाधान दिवस में आने वाली शिकायतों का मौके पर जाकर विवरण कर तत्काल निस्तारण का प्रयास किया जाना चाहिए।किसी भी तरह की लापरवाही करने वालों के खिलाफ कार्रवाही की जाएगी।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 09 Jan 2021 11:18 PM (IST) Updated:Sat, 09 Jan 2021 11:18 PM (IST)
मौके पर जाकर करें शिकायतों का निस्तारण: एसडीएम
मौके पर जाकर करें शिकायतों का निस्तारण: एसडीएम

सहारनपुर, जेएनएन। रामपुर मनिहारान क्षेत्र के कोतवाली परिसर में आयोजित समाधान दिवस में उपजिलाधिकारी देवेंद्र कुमार पांडेय ने निर्देश देते हुए कहा कि समाधान दिवस में आने वाली शिकायतों का मौके पर जाकर विवरण कर तत्काल निस्तारण का प्रयास किया जाना चाहिए।किसी भी तरह की लापरवाही करने वालों के खिलाफ कार्रवाही की जाएगी।

शनिवार को कोतवाली परिसर में आयोजित समाधान दिवस में पहुंचे उपजिलाधिकारी देवेंद्र कुमार पांडेय ने लेखपाल सहित अन्य कर्मचारियों को निर्देश देते हुए कहा कि समाधान दिवस में आने वाली शिकायतों का मौक़े पर जाकर पूरा विवरण प्राप्त करना चाहिए और यथासंभव तत्काल निस्तारण का प्रयास किया जाना चाहिए।इसमें यदि कोई भी कर्मचारी लापरवाही करेगा तो उसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।उन्होंने कहा कि शासन की सभी लाभकारी योजनाओं का लाभ पात्रों तक पहुंचना चाहिए। अपात्रों को लाभकारी योजनाओं की सूची से बाहर किया जाना चाहिए। इस दौरान एसएसआई सुरेश कुमार,एसआई आदेश पांचाल सहित तहसील विभाग के कर्मचारी मौजूद रहे। खनिज के अवैध परिवहन की शिकायत पर पुलिस प्रशासन ने रात में की छापेमारी

बेहट क्षेत्र में स्टोन क्रेशरों से व्यापक पैमाने पर बिना रायल्टी खनिज परिवहन होने की सूचना पर प्रशासन, पुलिस, खनन व परिवहन विभाग के अधिकारियों ने रातभर यमुना नदी में क्रेशरों को खंगाला। अधिकारियों की टीम को घंटों की जांच के बावजूद ऐसे वाहन नहीं मिले। प्रशासन की अचानक हुई कार्रवाई से क्रेशर मालिकों व खनिज ढोने वालों में हड़कंप की स्थिति पैदा हो गई।

प्रशासन को सूचना मिली थी कि रात में स्टोन क्रेशरों से बिना रायल्टी के ओवर लोड खनिज के वाहन निकलेंगे। जिस पर एसपी देहात अतुल शर्मा व एसडीएम दीप्ति देव यादव, एआरटीओ अजीत कुमार श्रीवास्तव, खान अधिकारी आशीष कुमार, सीओ विजयपाल सिंह, इंस्पेक्टर बेहट आनंद देव मिश्रा, इंस्पेक्टर मिर्जापुर अमरदीप लाल यमुना नदी में पहुंच गए। अधिकारियों की इस टीम ने बेहट व मिर्जापुर क्षेत्र के सभी स्टोन क्रेशरों पर जांच की। एसडीएम ने बताया कि हरेकृष्णा स्टोन क्रेशर पर ही सिर्फ 7 गाड़ी मिली, जिनमें रायल्टी का खनिज था। जबकि अन्य स्टोन क्रेशरों पर छिटपुट गाड़ी ही खनिज भरते हुए पाई गई।

chat bot
आपका साथी