प्राधिकरण सचिव ने किया क्वारंटाइन सेंटर का निरीक्षण

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के अध्यक्ष/जनपद न्यायाधीश सर्वेश कुमार के मार्गदर्शन में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की सचिव सुमिता ने क्वारंटाइन सेंटर का आकस्मिक निरीक्षण किया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 10 Jul 2020 11:05 PM (IST) Updated:Fri, 10 Jul 2020 11:05 PM (IST)
प्राधिकरण सचिव ने किया क्वारंटाइन सेंटर का निरीक्षण
प्राधिकरण सचिव ने किया क्वारंटाइन सेंटर का निरीक्षण

सहारनपुर जेएनएन। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के अध्यक्ष/जनपद न्यायाधीश सर्वेश कुमार के मार्गदर्शन में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की सचिव सुमिता ने क्वारंटाइन सेंटर का आकस्मिक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान सेंटर पर नोडल अधिकारी डा. ओपी गुप्ता अनुपस्थित मिले। उनके स्थान पर चिकित्सक डा. मोहम्मद माजिद उपस्थित थे। प्राधिकरण सचिव ने अध्यासियों के रहने की व्यवस्था, प्रकाश की व्यवस्था, स्वच्छ पेयजल, भोजन, चिकित्सा आदि का निरीक्षण किया।

आइआइटी रुड़की कैंपस में बनाए गए क्वारंटाइन सेंटर पर प्रभारी चिकित्सक डा. माजिद ने बताया कि अध्यासियों का स्वास्थ परीक्षण नियमित रूप से किया जाता है और सोशल डिस्टेन्सिग को ध्यान में रखते हुये प्रत्येक अध्यासी के रहने के लिये पृथक-पृथक कमरे की व्यवस्था की गई है। अध्यासियों ने अवगत कराया कि प्रत्येक दिन उनके कमरों कों सैनिटाइज कराया जाता है। प्रभारी चिकित्सक ने बताया गया कि वर्तमान में क्वारंटाइन सेंटर में कुल 9 अध्यासी है जिनमें से 5 लोगो की कोरोना की जांच हो चुकी है और उनकी रिपोर्ट आना बाकी है और शेष अध्यासी अन्य देशों के होने के कारण उनकी जांच छह दिन बाद कराई जाएगी। प्राधिकरण सचिव द्वारा क्वारंटाइन सेंटर में रह रहे अध्यासियों से अलग अलग बुलाकर उनकी समस्याओं के विषय में जानकारी ली और कुछ अध्यासियों ने बताया कि उन्हे मास्क उपलब्ध नही कराये जाते है। जिस पर प्राधिकरण सचिव ने चिकित्सक को निर्देश दिये कि सभी को मास्क उपलब्ध कराएं जाए। उनके द्वारा क्वारंटाइन सेंटर में स्थापित रसोई घर एवं भोजन सामग्री रखे जाने वाले स्टोर रूम का निरीक्षण किया जिसमें साफ-सफाई की व्यवस्था उचित नही पाई गई। निरीक्षण के दौरान प्राधिकरण सचिव ने सभी को समय समय पर हाथ धोने, मास्क पहनने और सामाजिक दूरी के निर्देशों का पालन करने निर्देश दिये। इस अवसर पर डा. माजिद, लैब टैक्निशयन सुधीर कुमार, सहयोगी स्टाफ, सोहनसिंह व राजेश्वर, सुरक्षाकर्मी सुखबीर, संजीव, पदम व अजय, राजकुमार गुप्ता एवं दीपक सैनी आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी