शांतिपूर्ण हो चुनाव को लेकर बार्डर पर यूपी-हरियाणा के अधिकारियों ने की बैठक

सरसावा में विधानसभा चुनाव निष्पक्ष शांति पूर्वक निपटे इसके लिए प्रशासन पूरी तरह से सजग है। सरसावा कस्बा हरियाणा सीमा से जुड़ा हुआ है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 09 Dec 2021 07:04 PM (IST) Updated:Thu, 09 Dec 2021 07:04 PM (IST)
शांतिपूर्ण हो चुनाव को लेकर बार्डर पर यूपी-हरियाणा के अधिकारियों ने की बैठक
शांतिपूर्ण हो चुनाव को लेकर बार्डर पर यूपी-हरियाणा के अधिकारियों ने की बैठक

सहारनपुर, जेएनएन। सरसावा में विधानसभा चुनाव निष्पक्ष शांति पूर्वक निपटे इसके लिए प्रशासन पूरी तरह से सजग है। सरसावा कस्बा हरियाणा सीमा से जुड़ा हुआ है। हरियाणा के साथ आपसी तालमेल बनाने के लिए पुलिस प्रशासन की ओर से दोनों राज्यों के अधिकारियों की हरियाणा बार्डर शाहजहांपुर चेक पोस्ट पर बैठक हुई, जहां आगे की रणनीति तैयार की गई।

गुरुवार को हरियाणा बॉर्डर शाहजहांपुर चेक पोस्ट पर संपन्न हुई बैठक में हरियाणा के यमुनानगर के एसडीएम सतीश कुमार, सदर थाना यमुनानगर के प्रभारी बलराज सिंह तथा एसडीएम नकुड़ अजय कुमार अंबष्ट, सीओ नकुड़ अरविद पुंडीर, सरसावा थानाध्यक्ष धर्मेंद्र सिंह, शाहजहांपुर चौकी प्रभारी नरेश कुमार बैठक में शामिल रहे। बैठक में यूपी में होने वाले आगामी चुनाव को निष्पक्ष शांतिपूर्वक संपन्न कराए जाने को लेकर चर्चा की गई। विशेषकर मुख्य रूप से शराब तस्करी, पैसों के आदान प्रदान, अवैध शस्त्र, तथा जिला बदर वह हिस्ट्रीशीटरोंकी सूची एक-दूसरे को प्रदान की गई। सीओ नकुड़ अरविंद पुंडीर ने बताया कि हरियाणा के यमुनानगर व सरसावा तहसील नकुड़ अधिकारियों के बीच सौहार्द्र वातावरण में बैठक आयोजित हुई, जिसमें दोनों राज्यों के अधिकारियों ने चुनाव को शान्ति पूर्वक निपटने के लिए सहयोग का भरोसा दिलाया।

संवेदनशील मतदान केंद्रों पर रखें नजर: एसडीएम

नकुड़: एसडीएम अजय अम्बुष्ट ने विधान सभा चुनाव के मद्देनजर ब्लाक सभागार में आयोजित बैठक में राजस्व कर्मचारियों को अति संवेदनशील व संवेदनशील मतदान केंद्रों पर नजदीकी निगाह रखने व संवेदनशीलता कम करने के निर्देश दिए हैं।

एसडीएम ने कहा कि किसी भी चुनाव को शांति पूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए कर्मचारियों की महत्वपूर्ण भूमिका होती है। उन्होंने लेखपालों को सभी संवेदनशील व अति संवेदनशील मतदान केन्द्रों की संवेदनशीलता कम करने के लिए काम करने व ऐसे केंद्रों पर किसी भी विवाद की सूचना उन्हें उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। तहसीलदार राधेश्याम शर्मा व राजस्व निरीक्षक संजय सिंह, हल्का लेखपाल व राशन विक्रेता मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी