कोरम पूरा होने पर 231 ग्राम पंचायतों में हुआ शपथ ग्रहण समारोह

कोरम पूरा न होने के कारण जिन ग्राम पंचायतों में प्रधानों को शपथ नहीं दिलाई जा सकी थी। रिक्त पदों पर हुए चुनाव के बाद कोरम पूरा हो जाने पर ऐसी 231 ग्राम पंचायतों के प्रधान एवं सदस्यों को वर्चअल शपथ दिलाई गई।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 11:13 PM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 11:13 PM (IST)
कोरम पूरा होने पर 231 ग्राम पंचायतों में हुआ शपथ ग्रहण समारोह
कोरम पूरा होने पर 231 ग्राम पंचायतों में हुआ शपथ ग्रहण समारोह

सहारनपुर, जेएनएन। कोरम पूरा न होने के कारण जिन ग्राम पंचायतों में प्रधानों को शपथ नहीं दिलाई जा सकी थी। रिक्त पदों पर हुए चुनाव के बाद कोरम पूरा हो जाने पर ऐसी 231 ग्राम पंचायतों के प्रधान एवं सदस्यों को वर्चअल शपथ दिलाई गई। शेष 35 पंचायतों में शनिवार को शपथ दिलाई जाएगी।

जिला पंचायत राज अधिकारी उपेंद्र राज सिंह ने बताया कि जनपद में 884 ग्राम पंचायतों के लिए चुनाव हुआ था। कोरम पूरा करने वाली 618 ग्राम पंचायतों को पहले ही शपथ दिलाई जा चुकी है। शेष 266 ग्राम पंचायतों का कोरम पूरा नहीं हो पाया था। जिस कारण इनकी शपथ नहीं हो सकी थी। चुनाव के बाद कोरम पूरा

होने पर शुक्रवार को 231 ग्राम पंचायतों को शपथ दिलाई गई है अभी 35 ग्राम पंचायतों में शनिवार को शपथ दिलाई जाएगी।

दहेज के लिए ससुरालियों ने पीटा तो पति ने दिया तलाक

नागल: दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर ससुराली वालों ने मारपीट कर विवाहिता को घर से निकाल दिया, जबकि पति ने तलाक दे दिया। पीड़िता के पिता ने घटना की तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है।

शुक्रवार को थाना देवबंद के गांव राजूपुर निवासी गुलफाम ने थाना नागल में तहरीर देकर बताया कि उसने बेटी मुस्कान की शादी एक वर्ष पूर्व नागल क्षेत्र के गांव भलसवा ईसापुर निवासी सलमान के साथ की थी, लेकिन उसके ससुराल वाले दहेज को लेकर संतुष्ट नहीं थे। वे दो लाख रुपये की मांग कर रहे थे। दामाद सलमान महाराष्ट्र में रहकर गन्ना कोल्हू चलाता है। दो लाख रुपये की मांग पूरी नहीं करने पर 16 जून को सलमान ने बेटी को फोन पर तीन तलाक दे दिया। 17 जून को रात्रि में ससुरालियों ने लड़की को मारपीट कर घर से निकालने लगे । आरोप है कि विरोध करने पर उसे मारने का प्रयास भी किया, लेकिन उसने किसी तरह जान बचाकर पड़ोस में अपनी रिस्तेदारी में रात गुजारी। पीड़ित ने थाने आकर कार्रवाई की मांग की है। थाना प्रभारी देव सिंह रावत ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।

chat bot
आपका साथी