अब बिना आईडी वालों का भी होगा टीकाकरण

अभी तक उन्हीं लोगो को कोरोना का टीका लगाया जा रहा था जिनके पास सरकार द्वारा जारी कोई भी पहचान हो लेकिन अब उन्हें भी टीका लगाया जाएगा जिनके पास कोई आईडी नहीं है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 07:21 PM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 07:21 PM (IST)
अब बिना आईडी वालों का भी होगा टीकाकरण
अब बिना आईडी वालों का भी होगा टीकाकरण

सहारनपुर, जेएनएन। अभी तक उन्हीं लोगो को कोरोना का टीका लगाया जा रहा था, जिनके पास सरकार द्वारा जारी कोई भी पहचान हो, लेकिन अब उन्हें भी टीका लगाया जाएगा, जिनके पास कोई आईडी नहीं है।

शनिवार को जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने यह आदेश दिए। उन्होंने बताया कि प्रदेश की एक बड़ी आबादी जैसे- भिखारी, खानाबदोश, विभिन्न धर्मों के साधु, संत, जेल एवं मानसिक स्वास्थ्य संस्थानों के कैदी, वृद्धाश्रम, पुर्नवास केंद्र/शिविर में रहने वाले 18 वर्ष या इससे अधिक आयु के व्यक्तियों के पास कोई भी व्यक्तिगत फोटो पहचान पत्र नहीं है। ऐसे लोगों का टीकाकरण करने के लिए कोविन पोर्टल पर नई सुविधा विकसित की गई है। इस क्रम में बनाए गए जिला प्रोबेशन अधिकारी पुष्पेन्द्र सिंह का पुष्पेंद्र सिंह का कहना है कि डीएम के आदेशों का पालन किया जाएगा।

फीका होकर रह गया ईद का त्योहार

सहारनपुर:

कोरोना महामारी के चलते बीते साल की तरह प्रमुख त्योहार ईद का रंग इस बार भी फीका ही रहा। मिट्ठी ईद पर मिलन कार्यक्रमों की भी कोई धूम नहीं रही। गली-मोहल्ले वीरान ही नजर आई।

लोगों में भी त्योहार को लेकर कोई खास उत्साह नहीं दिखा। आलम यह रहा कि मित्रों से लेकर रिश्तेदारों तथा हिल स्टेशनों तक पर सैर को जाने वाले युवा व बच्चे लाकडाउन के चलते घरों में कैद होकर रहे।

इस बार नहीं होगा शांति समिति का अभिनंदन समारोह

सहारनपुर: नगर शान्ति समिति का प्रत्येक वर्ष होने वाला ईद मिलन व अभिनंदन समारोह इस बार नहीं होगा। लाकडाउन के चलते कार्यक्रम को अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया गया है।

लिक रोड पर आयोजित बैठक में चयन समिति अध्यक्ष पं. जयनाथ शर्मा ने कहा कि इस वर्ष भी ईद मिलन 2021 का कार्यक्रम आयोजित कराया जाना था, जिसे कोविड-19 के चलते स्थगित कर दिया गया है। जामा मस्जिद प्रबंधक मौसली फरीद मजाहिरी, हाजी सगीर, शेख जहांगीर ने कहा की जिदगी सर्वोपरि है। कार्यक्रम का संचालन ब्रित चावला ने किया।

स. गुरदीप सिंह बावा, फादर डैनियल मसीह ने कहा की हम सभी की परमात्मा से प्रार्थना है कि महामारी से जल्द निजात दिलाए। अध्यक्ष अशोक गांधी ने ने भी विचार रखे।

chat bot
आपका साथी