सहारनपुर ही नहीं, उन्नाव के भी शराब गोदाम की जड़ें खोदेगी एसआइटी

देहात कोतवाली क्षेत्र के टपरी में स्थित देसी शराब की फैक्ट्री में बड़े पैमाने पर हो रही टैक्स चोरी के मामले में लखनऊ एसआइटी रविवार की सुबह तक पहुंच जाएगी। रविवार और सोमवार को एसआइटी सहारनपुर में रहकर शराब फैक्ट्री के दस्तावेजों की जांच करेगी। इसके बाद टीम उन्नाव जाएगी।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 06 Mar 2021 10:53 PM (IST) Updated:Sat, 06 Mar 2021 10:53 PM (IST)
सहारनपुर ही नहीं, उन्नाव के भी शराब गोदाम की जड़ें खोदेगी एसआइटी
सहारनपुर ही नहीं, उन्नाव के भी शराब गोदाम की जड़ें खोदेगी एसआइटी

सहारनपुर, जेएनएन। देहात कोतवाली क्षेत्र के टपरी में स्थित देसी शराब की फैक्ट्री में बड़े पैमाने पर हो रही टैक्स चोरी के मामले में लखनऊ एसआइटी रविवार की सुबह तक पहुंच जाएगी। रविवार और सोमवार को एसआइटी सहारनपुर में रहकर शराब फैक्ट्री के दस्तावेजों की जांच करेगी। इसके बाद टीम उन्नाव जाएगी। यहां पर शराब माफिया अजय जायसवाल के शराब गोदाम के दस्तावेजों की भी जांच करेगी। अनुमान है कि टीम ओरैया, कानपुर भी जा सकती है।

गौरतलब है कि एसटीएफ ने अपनी कार्रवाई उन्नाव के गंज मुरादाबाद स्थित अजय जायसवाल के शराब के गोदाम से शुरू की थी। यहीं से एसटीएफ ने एक गाड़ी को पकड़ा था, जो पहले एक बिल पर माल ले जा चुका था और दूसरी गाड़ी भी इसी बिल पर लेकर जा रहा था। बता दें कि उन्नाव निवासी शराब ठेकेदार दोनों मुकदमों में सहारनपुर में नामजद हैं। लखनऊ की एसआइटी के आइपीएस अधिकारी देव रंजन तिवारी इस पूरे प्रकरण को खुद ही देखेंगे। बता दें कि दोनों मुकदमों में 18 लोग नामजद हैं, जिनमें से पुलिस ने आठ को जेल भेज दिया है। अभी 10 लोग फरार चल रहे हैं, जिनमें फैक्ट्री मालिक प्रणय अनेजा और आबकारी विभाग से जुड़े जगरामपाल व अरविद वर्मा भी शामिल हैं। हालांकि अरविद वर्मा शुक्रवार को अपने कार्यालय में बैठे थे, लेकिन पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार नहीं किया। हालांकि शनिवार को वह अपने आफिस नहीं पहुंचे और पूरे दिन गायब रहे।

जेल में भी कर सकती है पूछताछ

दोनों मुकदमों में नामजद आरोपितों में से आठ जेल में हैं, जिसमें फैक्ट्री के सेल्स हेड उपेंद्र गोविद, केमिस्ट अरविद कुमार, गाड़ी चालक, ट्रांसपोर्टर आदि लोग शामिल हैं। लखनऊ एसआइटी रविवार को जिला कारागार में पहुंचकर इन लोगों से भी पूछताछ कर सकती है। वहीं, फैक्ट्री मालिक की गिरफ्तारी के भी प्रयास एसआइटी कर सकती है।

इन्होंने कहा..

एसआइटी रविवार की सुबह पहुंच जाएगी। इसके बाद वह देसी शराब की फैक्ट्री में जाएगी और अपनी जांच करेगी। समय रहा तो एसआइटी टीम उन्नाव भी जा सकती है। एसआइटी लखनऊ नए सिरे से प्रकरण की जांच शुरू करेगी।

-राजेश कुमार, एसपी देहात।

chat bot
आपका साथी