नान कोविड मरीजों को अस्पताल और आनलाइन दोनों तरह देखा जा रहा

एसबीडी जिला अस्पताल में कोविड-19 मरीजों के लिए केवल आइसोलेशन वार्ड बनाया गया है। यहां पर अन्य बीमारियों के मरीजों को भली-भांति देखा जा रहा है। हालांकि कुछ दिन पहले ओपीडी को बंद कर दिया गया था।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 11:19 PM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 11:19 PM (IST)
नान कोविड मरीजों को अस्पताल और आनलाइन दोनों तरह देखा जा रहा
नान कोविड मरीजों को अस्पताल और आनलाइन दोनों तरह देखा जा रहा

सहारनपुर, जेएनएन। एसबीडी जिला अस्पताल में कोविड-19 मरीजों के लिए केवल आइसोलेशन वार्ड बनाया गया है। यहां पर अन्य बीमारियों के मरीजों को भली-भांति देखा जा रहा है। हालांकि कुछ दिन पहले ओपीडी को बंद कर दिया गया था। 40 डाक्टरों के नंबरों को सार्वजनिक किया गया था। मरीजों से अनुरोध किया गया था कि वह वाट्सएप पर अपनी बीमारी बताकर दवाई मंगा सकते हैं। वहीं यदि कोई गंभीर मरीज आता है तो उसे इमरजेंसी में देखकर भर्ती भी किया जा रहा है।

सीएमओ डा. बीएस सोढ़ी ने बताया कि कोविड से अलग मरीजों, जैसे शुगर, हार्ट, स्वांस रोगी, टीबी रोगी आदि को भी जिला अस्पताल में देखा जा रहा है। ओपीडी बंद करने के बाद जिला अस्पताल के 40 डाक्टर आनलाइन अपनी सेवा दे रहे हैं। वहीं, सीएमओ का कहना है कि यदि नान कोविड मरीज अस्पताल में गंभीर अवस्था में आ रहा है तो उसे इमरजेंसी में देखा जा रहा है। यदि वह भर्ती होने के लायक होता है तो उसे भर्ती कर लिया जाता है। यदि नहीं होता है तो उपचार के बाद उसे घर भेज दिया जाता है। इसके अलावा बुखार का भी यदि कोई मरीज आ रहा है तो उसे पहले दो दिन बुखार की दवाई दी जा रही है। यदि दो दिन में बुखार नहीं उतर रहा है तो इसके बाद उसका कोरोना का टेस्ट कराया जा रहा है। वहीं, खांसी-जुकाम के भी खूब मरीज अस्पताल के डाक्टरों से आनलाइन दवाई ले रहे हैं। दवाई से यदि दो दिन के अंदर आराम होता है तो ठीक है वरना कोविड टेस्ट की सलाह भी आनलाइन दी जा रही है। नुमाइश कैंप निवासी सुरेश ने बताया कि उन्हें शुगर है। इसलिए वह आनलाइन ही अपने डाक्टर से सलाह लेकर दवाइयां ले रहे हैं। उन्हें आनलाइन में कोई समस्या नहीं आ रही है।

chat bot
आपका साथी