बादल छाने से भी नहीं मिली गर्मी से राहत

जिले में गर्मी का सितम निरंतर जारी है। आंधी व हल्की बारिश के बाद भी गर्मी पूरा असर दिखा रही है। अब तो हालात यह है कि बादल छाने व कई क्षेत्रों में मामूली बूंदाबांदी के बाद भी गर्मी से राहत नहीं मिल पाई है तथा लोग परेशान हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 10:23 PM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 10:23 PM (IST)
बादल छाने से भी नहीं मिली गर्मी से राहत
बादल छाने से भी नहीं मिली गर्मी से राहत

सहारनपुर, जेएनएन। जिले में गर्मी का सितम निरंतर जारी है। आंधी व हल्की बारिश के बाद भी गर्मी पूरा असर दिखा रही है। अब तो हालात यह है कि बादल छाने व कई क्षेत्रों में मामूली बूंदाबांदी के बाद भी गर्मी से राहत नहीं मिल पाई है तथा लोग परेशान हैं।

बता दें कि पिछले कई दिनों तक दिन में तेज धूप के बाद शाम में तेज आंधी के साथ हल्की बारिश से लोगों को मामूली राहत मिलती रही थी। लेकिन पिछले तीन दिनों से चिलचिलाती धूप व गर्मी ने जो तेजी पकड़ी वह निरंतर बढ़ती जा रही है तथा गर्मी से लोग बेहाल है। ये अलग बात है कि सोमवार की सुबह से आसमान पर बादल छाने तथा ग्रामीण क्षेत्र में बूंदाबांदी से मौसम में थोड़ा बदलाव महसूस किया गया लेकिन दोपहर बाद निकली कड़क धूप ने मौसम को फिर से पलट कर रख दिया। उधर पारे में भी उतार-चढ़ाव थमने का नाम नहीं ले रहा है। सोमवार को अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस तथा न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। मौसम वेधशाला प्रभारी उमेश कुमार मंगलवार 11 मई से लेकर 13 मई तक आंधी तूफान व गरज चमक के साथ बूंदाबांदी की संभावना जता रहे है।

सरसावा: सवेरे बादलों की गरज के साथ बारिश की फुहारों से गर्मी से थोड़ी राहत मिली थी। मगर बादल बारिश के दौरान उन किसानों की चिताएं बढ़ गई थी जिन्होंने अभी गेहूं की कटाई नहीं की थी। दोपहर में मौसम फिर बदला तथा चिलचिलाती धूप गर्मी व तपिश को बढ़ाने में कसर नहीं छोड़ी।

chat bot
आपका साथी