पांच महीने में ही उखड़ने लगी पुलिया

बाबा लाल दास रोड स्थित गांधी कालोनी के मुख्य मार्ग की पुलिया पांच महीने में ही उखड़ने लगी है। क्षेत्रवासियों का आरोप है कि ठेकेदार ने मानक के अनुरूप निर्माण साम्रगी का प्रयोग नहीं किया है। उन्होंने नगर आयुक्त से निर्माण कार्य की जांच कराकर पुलिया का पुन निर्माण कराने की मांग की है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 09:00 PM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 09:00 PM (IST)
पांच महीने में ही उखड़ने लगी पुलिया
पांच महीने में ही उखड़ने लगी पुलिया

सहारनपुर, जेएनएन। बाबा लाल दास रोड स्थित गांधी कालोनी के मुख्य मार्ग की पुलिया पांच महीने में ही उखड़ने लगी है। क्षेत्रवासियों का आरोप है कि ठेकेदार ने मानक के अनुरूप निर्माण साम्रगी का प्रयोग नहीं किया है। उन्होंने नगर आयुक्त से निर्माण कार्य की जांच कराकर पुलिया का पुन: निर्माण कराने की मांग की है।

वार्ड 22 की गांधी कालोनी में करीब पांच माह पूर्व मुख्य नाले का निर्माण कराने के दौरान इस पुलिया को ठेकेदार द्वारा तुड़वाया गया था। क्षेत्रवासियों के मुताबिक पुलिया का निर्माण करने के दौरान संबंधित ठेकेदार ने मानक के अनुरूप सामग्री का प्रयोग नहीं किया था। जिस कारण कुछ दिन बाद ही नवनिर्मित पुलिया का एक हिस्सा टूट गया था। इस पर ठेकेदार ने क्षतिग्रस्त आधी पुलिया को ठीक करा दिया था और बाकी आधी पुलिया छोड़ दी थी। अब पुलिया का आधा हिस्सा भी उखड़ने लगा है। पुलिया की बजरी निकलकर सड़क पर आने लगी है।

क्षेत्रवासियों का कहना है कि इसी पुलिया से कालोनी के लोगों का आवागमन रहता है और इसी पुलिया से होकर सरस्वती शिशु मंदिर स्कूल व हिदू कन्या इंटर कालेज के छात्र छात्राएं भी स्कूल खुलने पर आते जाते है। पुलिया के क्षतिग्रस्त होने से कभी भी कोई हादसा हो सकता है। कालोनी के पुष्पेंद्र जैन, श्याम मोहन सैनी, टोनी शर्मा, मुकेश शर्मा, गोपाल सेठ ने नगर आयुक्त से पुलिया के निर्माण कार्य की जांच कराकर इसका पुन: निर्माण कराने की मांग की है।

पौधे लगाए

संवाद सहयोगी, गंगोह : अखिल भारतीय सर्व वैश्य एकता महासभा गंगोह की बैठक में लिए गये निर्णय के अनुपालन में हिन्दू राष्ट्रीय इंटर कालेज, भूमिया खेड़ा मन्दिर परिसर व रामबाग मंदिर सहित विभिन्न स्थानों पर पीपल, आंवला, बेल, पिलखन, नीम, जामुन सहित 50 से ज्यादा औषधीय गुणों से युक्त पौधे रोपित किये। साथ ही पौधों के संरक्षण व संवर्धन का भी निर्णय लिया। शाखाध्यक्ष अचल गोयल, संदीप तायल, अनुज मितल, अनुराग गुप्ता, नीरज अग्रवाल, सुशील मितल, विवेक अग्रवाल अनुपम गोयल, गगन गर्ग, सार्थक व पंकज आदि शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी