हर घर में पांच मास्क व सैनिटाइजर का होगा वितरण

रामपुर मनिहारान कस्बे की जनता के लिए नई पहल करते हुए चेयरपर्सन प्रतिनिधी विवेककान्त सिंह ने कोरोना वायरस से बचाव के लिए प्रत्येक घर में पांच मास्क व सैनिटाइजर बांटा है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 07:24 PM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 07:24 PM (IST)
हर घर में पांच मास्क व सैनिटाइजर का होगा वितरण
हर घर में पांच मास्क व सैनिटाइजर का होगा वितरण

सहारनपुर, जेएनएन। रामपुर मनिहारान कस्बे की जनता के लिए नई पहल करते हुए चेयरपर्सन प्रतिनिधी विवेककान्त सिंह ने कोरोना वायरस से बचाव के लिए प्रत्येक घर में पांच मास्क व सैनिटाइजर बांटा है।

वरिष्ठ कांग्रेस नेता व चैयरपर्सन प्रतिनिधी विवेककात सिंह ने बताया कि कोरोना संक्रमण सभी के लिए चिता का विषय बना हुआ है। कोरोना से बचाव के लिए जागरूक और सतर्क होना बेहद जरूरी है। निर्णय लिया गया है कि वार्ड सभासदों के माध्यम से नगरक्षेत्र के प्रत्येक घर में पांच मास्क व सैनिटाइजर की बोतल का वितरित की जाएगी। जल्द रामपुर मनिहारान के स्वास्थ्य केन्द्र में नगर पंचायत की ओर से ऑक्सीजन प्लांट भी लगवाया जाएगा। उन्होंने सभी से सोशल डिस्टेंस का पालन करने और बिना जरूरत घर से नहीं निकलने की अपील भी की।

गंगोह में लापरवाह लोग गाइडलाइन का कर रहे उल्लंघन

गंगोह : कोरोना संक्रमण को लेकर लोग अब भी गंभीर नजर नही आ रहे हैं। सरकार ने प्रशासन को गाइड लाइन का पालन कराने के सख्त निर्देश दिए हुए हें लेकिन लोग फिर भी इसे हल्के में ले रहे हैं।

कोरोना को कम करने के लिए लगातार वैक्सिनेशन के अलावा जांच का काम भी जारी है। सरकार लगातार गाइड लाइन का पालन करने की बात लोगों को समझा रही है लेकिन लोग लोग फिर भी लापरवाह बने हुए हैं। सरकार ने कोरोना की चेन तोडऩे के लिए जनता क‌र्फ्यू लगाया था। क‌र्फ्यू में किराना, सब्जी, दूध, मेडिकल व अन्य आवश्यक वस्तुओं की दुकानें खुली रखने की इजाजत थी लेकिन इनके अलावा कुछ दुकानदार आधा शटर खोलकर अब भी सामान बेच रहे हैं। शनिवार को क‌र्फ्यू तो रहा लेकिन लापरवाही भी खूबी रही। सड़कों पर चलने वाले पैदल लोगों के अलावा वाहनों की भी ज्यादा चहल-पहल रही। साफ है कि लोग अपने जीवन से ज्यादा पैसे को अहमियत देना पसंद कर रहे हैं। माना जा रहा था कि ईद के बाद लुका-छुपी में दुकान खुलना बंद हो जाएगा लेकिन ऐसा नहीं हो रहा है।

chat bot
आपका साथी