देहरादून हाईवे पर नया पुल तैयार, पेड़ रोक रहे रास्ता

सड़क दूधली के देहरादून हाईवे पर नागदेव नदी के पुराने पुल के बराबर में नया पुल तो बना दिया गया लेकिन सड़क में आ रहे पेड़ वाहन चालकों और आमजन का रास्ता रोक रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 07:19 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 07:19 PM (IST)
देहरादून हाईवे पर नया पुल तैयार, पेड़ रोक रहे रास्ता
देहरादून हाईवे पर नया पुल तैयार, पेड़ रोक रहे रास्ता

सहारनपुर, जेएनएन। सड़क दूधली के देहरादून हाईवे पर नागदेव नदी के पुराने पुल के बराबर में नया पुल तो बना दिया गया, लेकिन सड़क में आ रहे पेड़ वाहन चालकों और आमजन का रास्ता रोक रहे हैं। जानकारी के मुताबिक पेड़ काटने की अनुमति नहीं मिलने से ये परेशानी आ रही है। जिसके चलते पुल अभी चौपहिया वाहनों के लिए पुल चालू नहीं किया जा सका।

नौगजा पीर के पास नागदेव नदी का पुल डेढ़ सौ साल से भी अधिक पुराना है। कई जगह से क्षतिग्रस्त भी था। क्षेत्र के लोगों की लंबी मांग के बाद विगत वर्ष जून में पुराने पुल के बराबर में नए पुल का निर्माण कार्य शुरू किया गया, जहां दो लेन पुल बनकर बिल्कुल तैयार हो गया है, जबकि पुराने पुल को तोड़कर एक और नया पुल दो लेन का बनाया जाना है।

नए पुल की सड़क में राणा स्टील तिराहे की तरफ चार पेड़ सड़क के बीचो बीच खड़े हैं, जिन्हें काटने के लिए संबंधित ठेकेदार ने वन विभाग को प्रार्थना पत्र दिया हुआ है, लेकिन पेड़ों को काटने की अनुमति अभी तक नहीं मिली है। इससे पुल पर चार पहिया वाहनों का संचालन अभी तक नहीं हो सका है। पेड़ों को काटने की अनुमति मिलने की प्रक्रिया लंबी है। इसमें काफी समय लग सकता है।

-------

इन्होंने कहा..

कांट्रेक्टर विनेश गोयल का कहना है कि अभी तक पेड़ों को काटने की अनुमति नहीं है। वाहनों का संचालन नए पुल से ही करना पड़ रहा है, क्योंकि पुराने पुल को तोड़कर दूसरा पुल बनाया जाना शेष है।

chat bot
आपका साथी