सड़कों पर लापरवाही बरकरार, नहीं दिखा लाकडाउन का असर

कोरोना की चेन तोड़ने के लिए भले ही सरकार ने आंशिक रूप से लाकडाउन लगाया हुआ हो पर पूर्ण लाकडाउन नहीं है। आंशिक लाकडाउन का कुछ लोग इस कदर फायदा उठा रहे हैं कि उन्हें अपनी जान की परवाह तो है ही नहीं साथ ही वह दूसरों की जान से भी खिलवाड़ कर रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 10:17 PM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 10:17 PM (IST)
सड़कों पर लापरवाही बरकरार, नहीं दिखा लाकडाउन का असर
सड़कों पर लापरवाही बरकरार, नहीं दिखा लाकडाउन का असर

सहारनपुर, जेएएन। कोरोना की चेन तोड़ने के लिए भले ही सरकार ने आंशिक रूप से लाकडाउन लगाया हुआ हो पर पूर्ण लाकडाउन नहीं है। आंशिक लाकडाउन का कुछ लोग इस कदर फायदा उठा रहे हैं कि उन्हें अपनी जान की परवाह तो है ही नहीं, साथ ही वह दूसरों की जान से भी खिलवाड़ कर रहे हैं। शुक्रवार को भी सड़कों पर लाकडाउन में लापरवाही दिखी। लोग सड़कों पर बेवजह घूमते नजर आए। रोडवेज बस स्टैंड, फल व सब्जी मंडी में लोगों की भीड़ रही। यहां पर न तो शारीरिक दूरी का पालन हुआ। बिना मास्क के भी लोग खूब दिखे। जब हद हो गई तो खुद एसएसपी आरआरएफ फोर्स के साथ कई चौराहों पर पहुंचे और सख्ती की।

हर इंसान के हाथ में दवाई का पर्चा

एसएसपी डा. एस चन्नपा ने बताया कि पुलिस लगातार सख्ती कर रही है। पुलिस केवल जरूरतमंद को ही जाने दे रही है। कई लोग शुक्रवार को ऐसे मिले जिन्होंने दवाई लाने का बहाना किया। जब उनसे दवाई का पर्चा दिखाने के लिए कहा गया तो वह नहीं दिखा पाए। ऐसे लोगों को नसीहत देने के बाद छोड़ दिया गया। कई लोग ऐसे भी मिले, जो दूसरे जिलों में जाने के लिए रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड आदि पर जा रहे थे। ऐसे लोगों को भी नहीं रोका जा रहा है।

दो बजे तक खुले बाजार, जरूरत की दुकानें

शुक्रवार को सुबह सात बजे ही राशन की दुकान, दूध, दही, ब्रेड आदि की दुकानें खुल गई थीं। राशन की दुकान खोलने के लिए दोपहर दो बजे तक का समय दिया गया है। दो बजे के बाद दुकानों को सख्ती के साथ बंद कराया गया। हालांकि दूध, दही और ब्रेड एवं मेडिकल स्टोर शाम तक ही खुले रहे। वहीं, फल और सब्जी की दुकानें भी देर शाम तक खुली हुई देखी गईं। दूध, दही, फल, सब्जी की दुकानों को भी खोलने का समय निर्धारित करना पड़ेगा। तभी कोरोना पर काबू पाया जा सकता है।

बस स्टैंड पर सबसे अधिक लापरवाही

शहर के रोडवेज बस स्टैंड पर सबसे अधिक लापरवाही हो रही है। यहां पर खाने की वस्तुओं की दुकानों से लेकर फल वाले तक लापरवाही कर रहे हैं। बिना मास्क के फल बेच रहे हैं। अन्य सामान बेच रहे हैं। रोडवेज चालक और परिचालक बसों में सवारियों को 100 फीसद भरकर दूसरे जिलों में ले जा रहे हैं। इस ओर किसी भी अधिकारी का ध्यान नहीं है। एसएसपी का कहना है कि जहां पर भी लापरवाही हो रही है यहां सख्ती की जाएगी।

chat bot
आपका साथी