एक दिन पहले हुई ओलावृष्टि से आम की फसल हुई बर्बाद

जंधेड़ी में आसमान से बरसे कहर से आम के बाग बर्बाद हो गये है। क्षेत्र के दर्जनों गांवों में आम की फसल के उत्पादक तथा आम के बागों के ठेकेदार आम की फसल बर्बाद होने से खासे नुकसान में है। भयंकर ओलावृष्टि ने पेड़ पर लगे छोटे आम को तोड़कर जमीन पर गिरा दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 11:12 PM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 11:12 PM (IST)
एक दिन पहले हुई ओलावृष्टि से आम की फसल हुई बर्बाद
एक दिन पहले हुई ओलावृष्टि से आम की फसल हुई बर्बाद

सहारनपुर, जेएनएन। जंधेड़ी में आसमान से बरसे कहर से आम के बाग बर्बाद हो गये है। क्षेत्र के दर्जनों गांवों में आम की फसल के उत्पादक तथा आम के बागों के ठेकेदार आम की फसल बर्बाद होने से खासे नुकसान में है। भयंकर ओलावृष्टि ने पेड़ पर लगे छोटे आम को तोड़कर जमीन पर गिरा दिया है।

गांव काशीपुर निवासी बागबान रामवीर सिंह चैहान, ठसका निवासी ठाकुर मुल्की सिंह, कचराई निवासी कृष्ण्पाल त्यागी, विजेंद्र त्यागी सहित बाग के ठेकेदार सलीम कुरैशी, इकबाल पहलवान, अफजान खां आदि ने बताया कि ओला पड़ने से आम की फसल बुरी तरह से बबार्द हो गई है। पेड़ पर लगे छोटे आम को मोटे मोटे आले ने तोड़कर जमीन पर गिरा दिया है। अब कुदरती प्रकोप ने आम के बागबानों तथा बागों के ठेकेदारों के माथे पर चिता की लकीरें खींच दी हैं।

कोरोना संक्रमण को लेकर प्रधान हुए अलर्ट

बड़गांव: क्षेत्र के कई गांवों में प्रधानों ने अपने-अपने गांव में कीटनाशक का छिड़काव कराते हुए सैनिटाइज किया।

महेशपुर में14 ,शिमलाना में 16, बड़गांव में 15 पाजिटिव मिलने के बाद नव नियुक्त ग्राम प्रधानों ने खुले में घूम रहे पाजिटिव को उनके घरों में ही क्वारंटीन कराया तथा पूरे गांव में कीटनाशक का छिड़काव कराते हुए सैनिटाईज कराना शुरु कर दिया है।

सूचना के बाद नवनियुक्त ग्राम प्रधान कमल सिंह ने पाजिटिव आये लोगों को समझा बुझाकर घरों में ही क्वारंटीन कराया।

चंदपुर मजबता गांव में नव नियुक्त ग्राम प्रधान मुकेश कुमार ने गली गली कीटनाशक का छिड़काव कराया। शिमलाना गांव में काक्का कई दिनों से इस कार्य में लगे हैं। मियानगी गांव में नव नियुक्त ग्राम प्रधान पवन सिंह सैनी, सहजी में राव उस्मान, मिर्जापुर में ग्राम प्रधान बिजेंद्रसिंह व बड़गांव में प्रधान शिवकुमार ने गली गली कीटनाशक का छिड़काव करा कर गांव को सैनिटाइज कराया।

chat bot
आपका साथी