कलश यात्रा के साथ यज्ञ समारोह का शुभारंभ

देवबंद में श्री गीता जयंती के अवसर पर 36वां नर नारायण सेवा यज्ञ समारोह मंगलवार को कलश यात्रा के साथ आरंभ हुआ।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Dec 2021 11:31 PM (IST) Updated:Tue, 07 Dec 2021 11:31 PM (IST)
कलश यात्रा के साथ यज्ञ समारोह का शुभारंभ
कलश यात्रा के साथ यज्ञ समारोह का शुभारंभ

सहारनपुर, जेएनएन। देवबंद में श्री गीता जयंती के अवसर पर 36वां नर नारायण सेवा यज्ञ समारोह मंगलवार को कलश यात्रा के साथ आरंभ हुआ। कलश यात्रा उपरांत श्रीमद् भागवत ज्ञान यज्ञ कथा का शुभारंभ विधि विधान से किया गया।

श्री गीता प्रचार समिति के तत्वावधान में मोहल्ला कानूनगोयान स्थित श्री गीता भवन से कलश यात्रा का शुभारंभ सोमनाथ गुप्ता ने फीता काटकर किया। यात्रा नगर के विभिन्न मार्गों से होते हुए पुन: श्री गीता भवन पहुंचकर संपन्न हुई। ध्वजारोहण डा. छत्रपाल शर्मा व मंजू शर्मा, ठाकुरजी को माल्र्यापण सुदेशना बहन और दीप प्रज्जवलित मीरा देवी ने किया। श्रीमद् भागवत कथा के प्रथम दिन कथा वाचक देवी रक्षा सरस्वती ने श्रद्धालुओं को श्रीमद् भागवत कथा का रसपान कराया। मुख्य यजमान प्रदीप सिघल व वीना सिघल और कथा के प्रथम दिन के यजमान प्रीतम माहेश्वरी रहे।

कार्यक्रम संयोजक रितेश बंसल व अखिल शर्मा ने बताया कि 36 वें नर नारायण सेवा यज्ञ समारोह के अंतिम दिन 14 दिसंबर को समिति द्वारा गरीब, असहाय व जरूरतमंद लोगों को लिहाफ, गद्दे, कंबल, गरीब बच्चों को स्कूली जर्सी, किताब, महिलाओं को सिलाई मशीन और विकलांगों को ट्राई साइकिल व बैसाखी आदि उपकरण वितरित किए जाएंगे। इस मौके पर सुधीर गर्ग, संजय मित्तल, पंकज अग्रवाल, अजय बंसल, डा. बिजेंद्र गोयल आदि मौजूद रहे।

मध्य प्रदेश व दिल्ली में देवबंद के शूटरों का रहा दबदबा

देवबंद: मध्य प्रदेश और दिल्ली में आयोजित हुई 64वीं नेशनल शूटिग चैंपियनशिप में देवबंद के होनहार शूटरों ने अचूक निशाने साधे। मंगलवार को देवबंद पहुंचे खिलाडि़यों का स्वागत किया गया।

दिल्ली व भोपाल में हुई शूटिग प्रतियोगिताओं में नगर की बलदेव सिंह शूटिग एकेडमी के 30 खिलाड़ियों ने प्रतिभाग किया। 27 खिलाड़ियों ने भारतीय टीम में ट्रायल के लिए क्वालीफाई किया।

एकेडमी के चेयरमैन पदम सिंह मलिक ने बताया कि भारतीय टीम में ट्रायल के लिए क्वालीफाई करने वाले खिलाडि़यों में वंश त्यागी, सोनिया गौतम, रमनदीप सिंह, आकाश कुमार, आयशा खां, आयुष्मान पुंडीर, नैतिक देशवाल समेत कुल 27 खिलाड़ी शामिल हैं। एयर राइफल में वसुंध पुंडीर ने 626.5 अंक और एयर पिस्टल में लक्ष्य सिघल ने 565 अंक प्राप्त कर एकेडमी व क्षेत्र का नाम रोशन किया है। मंगलवार को एकेडमी में लौटे खिलाड़ियों को सम्मानित किया।

chat bot
आपका साथी