भर्ती में फर्जीवाड़े पर कार्रवाई नहीं हुई तो करेंगे आंदोलन

सहारनपुर जेएनएन। बेहट में राष्ट्रीय किसान मजदूर संगठन ने ग्राम चौदाहेड़ी में ग्राम पंचायत सह

JagranTue, 07 Dec 2021 11:18 PM (IST)
भर्ती में फर्जीवाड़े पर कार्रवाई नहीं हुई तो करेंगे आंदोलन

सहारनपुर, जेएनएन। बेहट में राष्ट्रीय किसान मजदूर संगठन ने ग्राम चौदाहेड़ी में ग्राम पंचायत सहायक पद की भर्ती में फर्जीवाड़े का आरोप लगाते हुए आंदोलन की चेतावनी दी गई है। संगठन के तहसील अध्यक्ष रविद्र सैनी ने विज्ञप्ति जारी कर कहा कि भर्ती में फर्जीवाड़े की शिकायत विभाग के संबंधित अधिकारियों को कर चुके हैं। लेकिन कार्रवाई नहीं की गई।

उन्होंने चेताया कि यदि एक सप्ताह में कोई कार्रवाई नहीं की गई, तो राष्ट्रीय किसान मजदूर संगठन के कार्यकर्ता जिलाध्यक्ष सुखबीर सिंह के नेतृत्व में जिला पंचायतराज अधिकारी के कार्यालय पर धरना प्रदर्शन करेंगे।

परीक्षा को बनाया सरल

गंगोह: गीता ज्ञान संस्कार एकेडमी के प्रधानाचार्य संजय गुप्ता ने बताया कि विद्यार्थियों के हित में केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, नई दिल्ली ने वर्तमान में कक्षा 10 व कक्षा 12 की चल रही टर्म एक बोर्ड परीक्षाओं को सरल बनाने के लिए विद्यार्थियों को ओएमआर शीट पर अपने उत्तर को अंग्रेजी वर्णमाला के कैपिटल अक्षरों अल्फाबेट्स में लिखना है। अब से पहले वे स्माल लेटर्स में लिख रहे थे। गंगोह स्थित कुल छह सीबीएसई विद्यालयों के छात्र-छात्राएं वर्तमान में तीन परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा दे रहे हैं।

छात्रा की गुमशुदगी की तहरीर

नानौता: डिग्री कालेज में घर से पढ़ने के लिए आई छात्रा घर वापस नहीं पहुंचने पर भाई ने तहरीर देकर उसको तलाश किए जाने की मांग की है। क्षेत्र निवासी एक युवती क्षेत्र के एक डिग्री कालेज में बीए द्वितीय वर्ष में पढ़ती है।

सोमवार को वह घर से कालेज पढ़ने जाने के लिए आई थी। शाम तक जब वह वापस घर नहीं लौटी तो चितित स्वजन द्वारा उसकी तमाम रिश्तेदारी में तलाश किया गया। कुछ भी जानकारी नहीं मिलने पर मंगलवार को छात्रा के भाई द्वारा दी गई तहरीर पर पुलिस ने गुमशुदगी दर्ज कर छात्रा की तलाश शुरू कर दी है।

दो माह में 211 किसानों से हुई खरीद

नकुड़: सरकारी धान क्रय केंद्रों पर दो महीने में 211 किसानों से फसल की खरीद हुई है। खाद्य विपणन विभाग व एफसीआई के खरीद केंद्रों पर चालू सीजन में सात हजार छह सौ कुंतल धान की खरीद खरीद हुई है। एसएमआई अभिषेक चौहान ने बताया कि खाद्य विपणन विभाग खरीद केंद्र पर एक अक्टूबर से 138 किसानों का लगभग हजार हजार एक सौ कुंतल धान खरीदा जा चुका है। विभाग द्वारा 127 किसानों की फसल का भुगतान भी उनके बैंक खातों में भेजा जा चुका है। एफसीआई खरीद केंद्र की इंचार्ज शारदा शर्मा ने बताया कि हमारे केंद्र पर 73 किसानों का करीब दो हजार पांच सौ कुंतल धान खरीदा जा चुका है तथा सभी किसानों का शत-प्रतिशत भुगतान भी विभाग द्वारा किया जा चुका है।

अमीर हैदर बने भाकियू के प्रदेश संगठन मंत्री

नानौता: नगर निवासी सैय्यद अमीर हैदर जैदी को पुन: भाकियू का प्रदेश संगठन मंत्री बनाए जाने पर यूनियन कार्यकर्ताओं आभार प्रकट किया गया। मंगलवार को नगर के पूर्व चेयरमैन स्व मौ. हुसैन बुंदू के निवास पर आयोजित भाकियू की बैठक में कार्यकर्ताओं द्वारा सैय्यद अमीर हैदर जैदी को फिर से यूनियन का प्रदेश संगठन मंत्री बनाए जाने पर मिठाई बांट कर हर्ष व्यक्त किया गया। बैठक में यूनियन के ब्लॉक अध्यक्ष नईम खान, राव मुकर्रम अली, इसरार हुसैन, मोहित, इजहार हुसैन, अली मेहंदी आदि उपस्थित रहे।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.