स्कूली छात्र भी आनलाइन कर रहे मदद

बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच छात्रों ने कर्तव्यों का निर्वहन करते हुए स्टूड़ोमैट्रिक्स कोविड-19 सहायता केंद्र अभियान शुरू किया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 09:57 PM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 09:57 PM (IST)
स्कूली छात्र भी आनलाइन कर रहे मदद
स्कूली छात्र भी आनलाइन कर रहे मदद

सहारनपुर, जेएनएन। बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच छात्रों ने कर्तव्यों का निर्वहन करते हुए स्टूड़ोमैट्रिक्स कोविड-19 सहायता केंद्र अभियान शुरू किया है। करीब दो सप्ताह से चल रहे सहायता केंद्र मे 200 से अधिक 16-17 साल के स्कूली छात्र जुड़े हुए हैं, जो शिफ्टों में आनलाइन कार्य कर लोगों की मदद कर रहे हैं।

महानगर के राघवपुरम निवासी अंश गर्ग रेनबो स्कूल में कक्षा-12 के छात्र हैं जबकि उनके सहयोगी ऋषय गुप्ता व अवनी सिंह मेरठ से हैं। संगठन के डायरेक्टर इन तीनों छात्रों ने लोगों की मदद के लिए सोशल मीडिया प्लेटफार्म जैसे ट्विटर, इंस्टाग्राम, फेसबुक और व्हाट्सएप पर वालंटियर्स बनाए हैं जो देश के हर कोने में 24 घंटे मदद के लिए तैयार रहते हैं। गत वर्ष कोरोना संकट के दौरान संगठन बनाया था। कोविड-19 सहायता केंद्र के दो ग्रुप हैं। एक में देश के सभी वालिटियर्स व दूसरे वे जिन्हें किसी भी मदद की आवश्यकता होती है। आवश्यकता पर तुरंत वालटियर्स से वेरीफाई की गई जानकारी उन तक पहुंचा देते हैं। अब तक लगभग 300 लोगों तक ऐसी मदद पहुंचाई जा चुकी है। संगठन के डायरेक्टर अंश गर्ग ने बताया कि युवाओं को प्रोत्साहित करने के लिए उन्हें सोशल वर्कर सर्टिफिकेट देने का भी निर्णय लिया है, जिससे और छात्र अपने कर्तव्य को समझकर जरूरतमंदों की सहायता को प्रोत्साहित होंगे। दिल्ली, कोलकाता, गोवा ,चेन्नई नोएडा, हरियाणा, हैदराबाद, मेरठ,गोवा, ग्वालियर, सहारनपुर सहित कई शहरों में छात्र, कोरोना पीड़ित लोगों को उनकी जरूरत के अनुसार मदद पहुंचा चुके हैं। स्टूडोमैट्रिक्स कोविड-19 सहायता केंद्र से उनके सोशल मीडिया हैंडल्स पर दिए गए नंबर 7060786168, 9557441988, 9675061746 पर संपर्क करके जुड़ सकते हैं।

chat bot
आपका साथी