मोबाइल सर्विस सेंटर संचालक ने घर पर रहकर दी कोरोना को मात

जरूरी नहीं है कि कोरोना होने के बाद अस्पताल में भर्ती होना पड़े। अपने घर पर रहकर भी कोरोना को हराया जा सकता है। जिले के सैकड़ों हजारों लोगों ने अपने घरों में रहकर कोरोना को मात दी है। हालांकि गंभीर मरीजों का अस्पतालों में उपचार हुआ है। ऐसे ही गोशाला रोड के रहने वाले मोबाइल सर्विस सेंटर संचालक ने भी अपने घर में रहकर ही कोरोना को मात दी।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 06:51 PM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 06:51 PM (IST)
मोबाइल सर्विस सेंटर संचालक ने घर पर रहकर दी कोरोना को मात
मोबाइल सर्विस सेंटर संचालक ने घर पर रहकर दी कोरोना को मात

सहारनपुर, जेएनएन। जरूरी नहीं है कि कोरोना होने के बाद अस्पताल में भर्ती होना पड़े। अपने घर पर रहकर भी कोरोना को हराया जा सकता है। जिले के सैकड़ों, हजारों लोगों ने अपने घरों में रहकर कोरोना को मात दी है। हालांकि गंभीर मरीजों का अस्पतालों में उपचार हुआ है। ऐसे ही गोशाला रोड के रहने वाले मोबाइल सर्विस सेंटर संचालक ने भी अपने घर में रहकर ही कोरोना को मात दी।

शहर के गोशाला रोड के रहने वाले गौरव शर्मा मोबाइल सर्विस सेंटर चलाते हैं। गौरव ने बताया कि उन्हें एक माह पूर्व बुखार, खांसी, जुकाम हुआ, जिसके बाद उन्होंने एक निजी डाक्टर से दवाई ले ली, लेकिन आराम नहीं हुआ। दो दिन के बाद डाक्टर ने कोरोना का टेस्ट कराने की सलाह दी। कोरोना का टेस्ट कराया तो रिपोर्ट पाजिटिव आई। इसके बाद गौरव ने अपने सेंटर को बंद कर दिया और घर पर ही उपचार शुरू किया। गौरव का कहना है कि उसने हौसला नहीं छोड़ा। सुबह और शाम को एक्सरसाइज की। योगा किया। घर में बना काढ़ा पीया। वहीं नींबू पानी का लगातार इस्तेमाल किया। गर्म पानी पीया और गर्म पानी से नहाया भी। करीब 18 दिन के बाद उनकी रिपोर्ट निगेटिव आ गई। अब गौरव पूरी तरह से ठीक है।

कोरोना वैक्सीन को पेटेंट मुक्त कराने को होगा जनजागरण

जागरण संवाददाता, सहारनपुर : स्वदेशी जागरण मंच पश्चिमी उत्तर प्रदेश के प्रांत प्रचार प्रमुख मानवेंद्र सिंह ने कहा कि वर्तमान में पूरा विश्व कोरोना महामारी से लड़ रहा है। ऐसे में मानवता की रक्षा का एक मात्र उपाय टीकाकरण है तथा कोरोना वैक्सीन को पेटेंट फ्री करना जरूरी है। इसके लिए जनजागरण अभियान चलाया जायेगा।

मानवेन्द्र सिंह ने जारी बयान में कहा कि पेटेंट मुक्त वैक्सीन अभियान में संसार के 120 से अधिक देश जुड़ गए हैं। यदि विश्व में कहीं भी कोविड-19 वायरस रह गया तो वह मानवता के लिए खतरा होगा। ऐसे में आवश्यक है की गरीब देश भी टीकाकरण करवाएं। इसके लिये जरूरी है कि महंगी कोरोना वैक्सीन को पेटेंट फ्री किया जाए। उन्होंने कहा कि स्वदेशी जागरण मंच ने विश्व कल्याण के लिये सर्व-सुलभ टीकाकरण अभियान चला रखा है। पेटेंट मुक्त कोरोना वैक्सीन के प्रति अधिक जनजागरण हेतु स्वदेशी जागरण मंच राष्ट्रीय स्तर पर भारत के प्रत्येक जिले मे 20 जून 2021 को विश्व जागृति दिवस का आयोजन करने जा रहा है।

chat bot
आपका साथी