जनहित की मांगों को लेकर एसडीएम को दिया ज्ञापन

देवबंद किसान मजदूर संगठन ने विभिन्न मांगों को लेकर एसडीएम को ज्ञापन सौंपा। कार्यकर्ताओं ने समस्याओं का निराकरण न होने पर आंदोलन की चेतावनी भी दी।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Dec 2021 11:29 PM (IST) Updated:Tue, 07 Dec 2021 11:29 PM (IST)
जनहित की मांगों को लेकर एसडीएम को दिया ज्ञापन
जनहित की मांगों को लेकर एसडीएम को दिया ज्ञापन

सहारनपुर, जेएनएन। देवबंद: किसान मजदूर संगठन ने विभिन्न मांगों को लेकर एसडीएम को ज्ञापन सौंपा। कार्यकर्ताओं ने समस्याओं का निराकरण न होने पर आंदोलन की चेतावनी भी दी।

मंगलवार को संगठन के जिला महासचिव राजकुमार सिंह के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने एसडीएम दीपक कुमार को ज्ञापन दिया। शुगर मिल से निकलने वाला गंदा पानी नाले में पहुंच रहा है और रणखंडी समेत कई गांवों में कैंसर व अन्य घातक बीमारियां फैला रहा है। जिसके चलते रणखंडी गांव में कुछ माह में ही कैंसर से कई मौत हुई हैं। ज्ञापन में शुगर मिल से निकलने वाले पानी को नाले में जाने से रोके जाने, रणखंडी स्थित सीएचसी पर चिकित्सकों की तैनाती किए जाने, रणखंडी गांव में करंट से हुई भैंस की मौत का मुआवजा किसान कुलदीप को दिया जाए। मांग पूरी नहीं होने पर आंदोलन किया जाएगा। इस दौरान ब्लाक अध्यक्ष डा. नरेंद्र सिंह, अरविद कुमार, अमित राणा, कुलदीप और देवेंद्र आदि मौजूद रहे।

स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों व बलिदानों का स्मरण किया

नानौता: आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने पर अमृत महोत्सव कार्यक्रमों की श्रृंखला में मंगलवार को नगर के किसान सेवक इंटर कालेज में अमृत महोत्सव कार्यकम हुआ।

कार्यक्रम में प्रमुख स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के साथ-साथ ऐसे स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों व बलिदानों का स्मरण किया गया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य वक्ता विभाग प्रचारक प्रवीर जी द्वारा बताया गया कि पूरे आजादी की लड़ाई में करीब साढ़े चार लाख बलिदान हुए।

इस अवसर पर जनपद व नानौता क्षेत्र के स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों का स्मरण किया गया। मंच का संचालन शिक्षक विजय शर्मा ने किया। अतिथियों में विभाग प्रचारक प्रमुख शिव कुमार वर्मा, कुलभूषण,सुभाष चंद जैन, जितेंद्र जैन उर्फ काकू, प्रधानाचार्य राजपाल सिंह, नगर संचालक कुलदीप कुमार, जिला व्यवस्था प्रमुख नरेंद्र, नगर विद्यार्थी प्रमुख अगस्त्य, खंड विद्यार्थी प्रमुख अभिमन्यु उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी