दो माह बाद भी नहीं दर्ज की विवाहिता की मौत की रिपोर्ट

सेक्टर 49 नोएडा का रहने वाला एक युवक अपनी बहन को इंसाफ दिलाने के लिए दर-दर भटक रहा है। मंगलवार का नोएडा से आए भाई ने एसएसपी से मिलकर न्याय की गुहार लगाई है। युवक की बहन की शहर कोतवाली क्षेत्र में दो माह पूर्व संदिग्ध हालत में मौत हो गई थी।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 10:07 PM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 10:07 PM (IST)
दो माह बाद भी नहीं दर्ज की विवाहिता की मौत की रिपोर्ट
दो माह बाद भी नहीं दर्ज की विवाहिता की मौत की रिपोर्ट

सहारनपुर, जेएनएन। सेक्टर 49 नोएडा का रहने वाला एक युवक अपनी बहन को इंसाफ दिलाने के लिए दर-दर भटक रहा है। मंगलवार का नोएडा से आए भाई ने एसएसपी से मिलकर न्याय की गुहार लगाई है। युवक की बहन की शहर कोतवाली क्षेत्र में दो माह पूर्व संदिग्ध हालत में मौत हो गई थी।

सेक्टर 49 नोएडा निवासी सावन कुमार मल्होत्रा पुत्र सुरेश मल्होत्रा ने बताया कि बहन प्रीति की शादी सेतिया विहार नुमाइश कैंप निवासी युवक के साथ हुई थी। आरोप है कि ससुराल वाले प्रीति को दहेज के लिए परेशान करते थे। विरोध करने पर मारपीट करते थे। 15 अप्रैल 2021 को उन्हें सूचना दी गई कि उनकी बहन की मौत हो गई है। परिजन मौके पर पहुंचे तो उन्होंने हत्या का आरोप लगाते हुए पुलिस को तहरीर दी। अब सावन मल्होत्रा का कहना है कि उन्हें पता चला है कि अभी तक फोरेंसिक लैब में प्रीति का बिसरा नहीं भेजा गया है। उनका मुकदमा तक दर्ज नहीं किया जा रहा है। किसी भी ससुराल वाले को हिरासत में लेकर पूछताछ तक नहीं की गई। पीड़ित ने एसएसपी से गुहार लगाई है कि उसकी बहन का बिसरा रिपोर्ट भेजकर जांच कराई जाए। हालांकि एसएसपी डा. एस चन्नपा का कहना है कि मामले में सिटी कोतवाली प्रभारी पंकज पंत से स्पष्टीकरण मांगा गया है। बिसरा भेजा गया या नहीं। यह रिपोर्ट भी मांगी गई है। जल्द ही जांच के बाद मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

रेलवे स्टेशन पर मां के साथ सो रही बच्ची से दुष्कर्म

संवाद सूत्र, रामपुर मनिहारान : रेलवे स्टेशन पर मूक-बधिर मां के साथ सो रही छह वर्षीय बच्ची को एक युवक उठाकर सुनसान जगह पर ले गया और उसके साथ दुष्कर्म किया। बाद में रोती बिलखती बच्ची को मां के पास छोड़कर फरार हो गया। पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में लिया है।

कस्बे के रेलवे स्टेशन पर एक मूक-बधिर महिला अपनी छह वर्षीय बेटी के साथ 15 दिन से रह रही है। लोग मां-बेटी को खाना दे दिया करते थे। दोनों स्टेशन की बेंच पर ही सोया करती थीं। मंगलवार सुबह महिला जोर-जोर से चिल्ला रही थी। लोग पास पहुंचे तो उसने बेटी के साथ हुई दरिदगी की व्यथा सुनाई। थाना प्रभारी जसवीर सिंह पुलिस के साथ मौके पर पहुंचे। महिला ने पुलिस को इशारों में घटनाक्रम बताया। बच्ची को अस्पताल ले गए, जहां दुष्कर्म की पुष्टि हुई। बच्ची जिला अस्पताल में उपचाराधीन है। पुलिस ने घटनास्थल रेलवे स्टेशन होने के कारण जीआरपी शामली को सूचना दी।

जीआरपी इंस्पेक्टर अनिल कुमार वर्मा और सीओ मौके पर पहुंचे। रेलवे स्टेशन के आसपास जांच-पड़ताल की। पुलिस ने महिला से जानकारी लेने के बाद दो लोगों को हिरासत में लिया।

थाना प्रभारी जसवीर सिंह ने बताया बच्ची से दुष्कर्म हुआ है। मामला जीआरपी का है लेकिन पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।

chat bot
आपका साथी