विवाहिता की संदिग्ध हालात में मौत, हत्या का लगा आरोप

गंगोह के मोहल्ला टाकान निवासी एक विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 07:06 PM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 07:06 PM (IST)
विवाहिता की संदिग्ध हालात में मौत, हत्या का लगा आरोप
विवाहिता की संदिग्ध हालात में मौत, हत्या का लगा आरोप

सहारनपुर, जेएनएन। गंगोह के मोहल्ला टाकान निवासी एक विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है।

गांव महंगी निवासी सुभाष चंद की पुत्री प्रीति की शादी करीब पांच वर्ष पूर्व गंगोह के टाकान मोहल्ला निवासी रजनीश के साथ हुई थी। प्रीति के चाचा चंद्र पाल ने कोतवाली में दी गई तहरीर में कहा कि शुक्रवार की देर रात उन्हें जानकारी मिली की उसके पेट में तेज दर्द है तथा उसे एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। चंद्रपाल का कहना है कि जिस समय वह यहां पहुंचे तो प्रीति की मौत हो चुकी थी। आरोप लगाया कि प्रीति की ससुराल वाले दहेज के लिए उसका उत्पीडऩ किया करते थे। इसी मामले को लेकर कई बार पंचायत भी हो चुकी थी। आरोप है कि ससुराल वालों ने दहेज के लिए प्रीति की हत्या कर दी। पुलिस ने मृतका के पति रजनीश, सास सुदेश व ससुर पहल सिंह के खिलाफ मामला दर्ज कर मृतका के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। कोतवाली प्रभारी भानु प्रताप सिंह का कहना है कि मामले की जांच कर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

योग दिवस पर करेंगे प्रेरित

सहारनपुर: प्रधान डाकघर के पोस्टमास्टर अनुज कुमार ने बताया कि अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर 21 जून को प्रधान डाकघर में एलइडी व बैनर के माध्यम से कर्मचारियों व जनसाधारण को योगा फ्रोम होम के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा। कर्मचारियों को माईजीओवीडाटइन पर दिए गए लिक पर जाकर योग की शपथ लेने एवं क्विज में भाग लेने के लिए प्रेरित किया जाएगा। योग दिवस पर स्पेशल कैंसीलेशन यानि उस दिन जो डाक बुक होगी उस पर योगा की विशेष स्टैंप लगाई जायेगी। डाक टिकट संग्रहकर्ताओं, विद्यार्थियों व आम लोगों को 21 जून को प्रधान डाकघर में आ सकते है।

chat bot
आपका साथी