तीतरो में घोषित कई हाट स्पाट गलियां सील

तीतरो कस्बे में स्वास्थ्य विभाग द्वारा रेंडम सैंपलिग अभियान चलाकर लोगों की जांच कराई गई। रिपोर्ट में कई लोग पाजिटिव पाए गए जिसके बाद प्रशासन ने कस्बे में घोषित कई गलियों को सील करा दिया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 11:17 PM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 11:17 PM (IST)
तीतरो में घोषित कई हाट स्पाट गलियां सील
तीतरो में घोषित कई हाट स्पाट गलियां सील

सहारनपुर, जेएनएन। तीतरो कस्बे में स्वास्थ्य विभाग द्वारा रेंडम सैंपलिग अभियान चलाकर लोगों की जांच कराई गई। रिपोर्ट में कई लोग पाजिटिव पाए गए, जिसके बाद प्रशासन ने कस्बे में घोषित कई गलियों को सील करा दिया। साथ ही लोगों को गाइडलाइन के पालन करने को भी कहा।

रिपोर्ट के अनुसार मोहल्ला महाजनान, कानून गोयान, अफगान कला आदि में कई दर्जन मामले पाजिटिव पाए गए। गलियों के सामने बैरिकेडिग की गई है। उधर सीएचसी के प्रभारी डाक्टर रोहित वालिया ने क्षेत्र के लोगों से अपील कर कहा कि ज्यादा से ज्यादा लोग कोरोना जांच कराएं। गाइडलाइन का पालन करें।

महामारी में गर्भवती अपने स्वास्थ्य का रखे ख्याल: मजू शर्मा

जड़ौदापांडा: कोरोना का प्रकोप दिन प्रति बढ़ता जा रहा है। कोरोना जैसे घातक वायरस ने जान लेना भी शुरू कर दिया है। ऐसी स्थिति में सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र जयपुर में तैनात स्टाफ नर्स मंजू शर्मा का कहना है इस घातक महामारी में गर्भवती महिलाएं अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखने के साथ साथ गर्भ में पल रहे शिशु का भी ध्यान रखें। जरा सी लापरवाही भारी पड़ सकती है। गर्भवती महिलाओं को अपने खान पीन पर अधिक ध्यान देने की जरूरत है। नाश्ते में दलिया खाएं ,पत्तेदार सब्जियों का सेवन करें। दोपहर में भोजन के साथ टमाटर, मूली, नींबू, चकुंदर और प्याज का सलाद लें। ताजे फलों का सेवन भी करें। रात में एक गिलास हल्दी डालकर दूध लें। नियमित टीकाकरण के साथ साथ खून की जांच भी कराती रहें। आशा व एएनएम से मिलकर आयरन व कैल्शियम की टेबलेट लेती रहें। शरीर की प्रतिरोधक क्षमता को कमजोर नहीं होने दें।

chat bot
आपका साथी