गांव जहानपुर में मकानों की छतों पर कई पक्षी मृत मिले

बेहट क्षेत्र में पक्षियों की मौत होने का सिलसिला बदस्तूर जारी है। बर्ड फ्लू की आशंका के चलते लोगों में इन मौतों से भय भी उत्पन्न हो रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Jan 2021 08:15 PM (IST) Updated:Tue, 19 Jan 2021 08:15 PM (IST)
गांव जहानपुर में मकानों की छतों पर कई पक्षी मृत मिले
गांव जहानपुर में मकानों की छतों पर कई पक्षी मृत मिले

सहारनपुर, जेएनएन। बेहट क्षेत्र में पक्षियों की मौत होने का सिलसिला बदस्तूर जारी है। बर्ड फ्लू की आशंका के चलते लोगों में इन मौतों से भय भी उत्पन्न हो रहा है।

मंगलवार को क्षेत्र के गांव जहानपुर में आसपास के मकानों की छत पर आठ पक्षी मृत मिले। सूचना पर पहुंची पशु चिकित्सकों की टीम ने उनके सैंपल लेकर जांच को भेजे हैं। हालांकि वह इन पक्षियों की मौत बर्ड फ्लू से होना नहीं मान रहे।

गौरतलब है कि बेहट कस्बे में भी एक सप्ताह पूर्व एक कोयल व तीन कबूतर तथा गांव खुर्रमपुर में एक मोर मृत पाए गये थे। मंगलवार को गांव जहानपुर में नीरज कुमार व ललित चौहान के मकानों की छतों पर पांच कौवे तथा तीन घुरसल चिड़िया मृत मिले हैं। सूचना पर पशु चिकित्सा विभाग की टीम पहुंची और स्थिति का जायजा लिया। मृत पक्षियों को जांच के लिए साथ ले गई।

इस संबंध में पशु चिकित्सा अधिकारी डा. अशोक कुमार का कहना है कि इन मृत पक्षियों में बर्ड फ्लू के लक्षण तो नहीं दिखे, लेकिन इनकी मौतें ठंड से होने की संभावना है। फिलहाल नमूने जांच को भेजे जा रहे हैं।

छात्र की मौत पर शोक

नानौता: करंट लगने से छात्र की हुई मौत के बाद आयोजित शोकसभा में गहरा दुख जताया गया है। नगर के मोहल्ला शेखजादगान निवासी फाहिद अहमद पुत्र हाफिज जहीर अहमदनगर के किसान सेवक इंटर कालेज में कक्षा नौ में पढ़ता था। सोमवार शाम को पेड़ पर चढ़ते हुए हाइटेंशन बिजली के करंट की चपेट से से उसकी मौत हो गई। इस अवसर पर प्रधानाचार्य राजपाल सिंह, राम अवतार सिंह, कृतपाल सिंह, मुकेश कुमार, सुनील गुप्ता, विजय कुमार शर्मा, गजे सिंह,अक्षय कुमार, मयंक कुमार,नरेश कुमार व श्यामलाल आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी