आम चोर गिरोह से बागवानों की चितायें बढीं

समाप्ति की ओर जाती आम की फसल के चलते आम में हुई मूल्य वृद्धि को देखते हुए डीसीएम को साथ लेकर आम चोर भी सक्रिय हो गए जिससे बागवानों की नींद हराम हो गई है। अय्यूब के बाग से रात्रि में चोर हजारों रुपए का आम तोड़कर ले गए।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 07:37 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 07:37 PM (IST)
आम चोर गिरोह से बागवानों की चितायें बढीं
आम चोर गिरोह से बागवानों की चितायें बढीं

जेएनएन, सहारनपुर। समाप्ति की ओर जाती आम की फसल के चलते आम में हुई मूल्य वृद्धि को देखते हुए डीसीएम को साथ लेकर आम चोर भी सक्रिय हो गए, जिससे बागवानों की नींद हराम हो गई है। अय्यूब के बाग से रात्रि में चोर हजारों रुपए का आम तोड़कर ले गए। नगर निवासी अय्यूब मंसूरी पुत्र अली हसन ने ओलारा मार्ग पर आम का बाग लिया हुआ है।

अय्यूब ने बताया कि सोमवार की रात्रि में वह किसी कार्य से अपने पुत्र को जो मानसिक रूप से कमजोर हैं, बाग में छोड़कर शाम के समय घर आया था। कुछ देर जब वापस लौटा तो उसके बाग के लगभग 25 पेड़ों से हजारों रुपए का आम तोड़कर चोरी कर लिया गया था। पीड़ित ने बताया कि मंगलवार की रात्रि में लगभग 11बजे उसके बाग के पास एक डीसीएम आकर रुका और उसमें से लगभग आधा दर्जन लोग उतर कर बाग में घुसने लगे, जैसे ही उसने टॉर्च जलाकर उधर रोशनी डाली तो चोर डीसीएम लेकर भाग गए। लेकिन कुछ ही देर बाद चोर फिर वापस लौट कर आए। लेकिन वह उस समय भी अपने पुत्रों के साथ बैठा हुआ जागकर बाग की रखवाली कर रहा था। ऐसा चोरों ने रात्रि में कई बार किया लेकिन उनका प्रयास सफल नहीं हो पाया। बाग ठेकेदार का कहना है कि अब आम की फसल समाप्ति की ओर है जिसके चलते मंडी में आम महंगा बिक रहा है। इसी के चलते आम चोर सक्रिय हो रहे हैं। स्थिति को देखते हुए बाग ठेकेदारों द्वारा भी अतिरिक्त लेबर लगाकर आम तोड़कर दिल्ली, राजस्थान, पंजाब व हरियाणा आदि राज्यों की बड़ी मंडियों में भेजा रहा है।

chat bot
आपका साथी