मंच ने की चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न देने की मांग

चौधरी चरण सिंह विचार मंच की बैठक में 28 नवंबर को होने वाले कार्यकर्ता सम्मेलन की तैयारियों को लेकर विचार विमर्श किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 23 Nov 2021 11:11 PM (IST) Updated:Tue, 23 Nov 2021 11:11 PM (IST)
मंच ने की चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न देने की मांग
मंच ने की चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न देने की मांग

सहारनपुर, जेएनएन। चौधरी चरण सिंह विचार मंच की बैठक में 28 नवंबर को होने वाले कार्यकर्ता सम्मेलन की तैयारियों को लेकर विचार विमर्श किया गया।

दिल्ली रोड स्थित शक्ति पेट्रोल पंप पर चौधरी चरण सिंह विचार मंच की मासिक बैठक की अध्यक्षता करते हुए मंच के प्रदेश अध्यक्ष एमएस राणा ने कहा कि 28 नवंबर को विचार मंच का कार्यकर्ता सम्मेलन दिल्ली रोड़ स्थित महाराजा पैलेस में आयोजित किया जायेगा। जिसमें सहारनपुर मंडल के पदाधिकारी व कार्यकर्ता हिस्सा लेंगे। उन्होंने कहा कि यह कार्यक्रम पूरी तरह अराजनैतिक होगा। प्रदेश महासचिव चौधरी नीरपाल सिंह ने कहा कि सम्मेलन में पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय चौधरी चरण सिंह के अनुयायी एकत्रित होकर आगे की रणनीति बनाएंगे। सम्मेलन में विचार मंच का सदस्य अभियान चलाने पर विचार करने के अलावा, चौधरी साहब के नाम पर दिल्ली में संग्राहलय बने, चौधरी साहब को भारत रत्न मिलना चाहिए। इसके अलावा भी कुछ अन्य महत्वपूर्ण प्रस्ताव सम्मेलन में विचार के लिए रखे जाएंगे। मंच के वरिष्ठ नेता चौधरी अर्जुन सिंह व सतपाल सिंह चौहान ने कहा कि युवाओं को प्रेरित किया जाए कि वह चौधरी साहब की नीतियों पर चलकर उनके आदर्शों को अपनाएं। बैठक में चौधरी पवन सिंह राणा, चौधरी अरविद मलिक, चौ संजय, रिकू सोनकर, चौधरी नरेंद्र सिंह, राहुल चौधरी, चौधरी सतीश, सपन कुमार, कमल सोनकर आदि उपस्थित रहे।

जीएसटी पंजीयन शिविर में 24 व्यापारियों ने कराया पंजीकरण

वाणिच्य कर विभाग द्वारा उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल की देवबंद इकाई के सहयोग से जीएसटी नव पंजीयन शिविर का आयोजन किया गया। इसमें दो दर्जन नए व्यापारियों का जीएसटी में पंजीयन किया गया।

मंगलवार को रणखंडी रोड स्थित जहान गार्डन में शिविर में वाणिच्य कर विभाग के असिस्टेंट कमिश्नर हरिशंकर सिंह, अनीता, रविद्र सिंह, बृजेश सिंह और दिनेश सिंह ने 24 नए व्यापारियों का जीएसटी में पंजीकरण किया तथा पंजीकरण के लाभ गिनाते हुए शासन से मिलने वाली सुविधाओं की जानकारी दी। असिस्टेंट कमिश्नर हरिशंकर सिंह ने कहा कि व्यापारियों का विभाग द्वारा हरसंभव सहयोग किया जाएगा। इस दौरान व्यापारियों ने अधिकारियों को समस्याओं से भी अवगत कराया। व्यापार मंडल के नगराध्यक्ष अरुण गुप्ता ने कहा कि सरकार द्वारा पंजीकृत व्यापारियों को विभिन्न सुविधाएं प्रदान की जाती है, जिनका व्यापारियों को लाभ लेना चाहिए। कार्यक्रम के संरक्षक विजेश कंसल, विजय गिरधर, अधिवक्ता अमित गोयल, विपिन त्यागी, रितेश बंसल, रविद्र गांधी ने भी नए व्यापारियों से जीएसटी में अपना पंजीकरण कराने का आह्वान किया। इस दौरान युवा इकाई के नगराध्यक्ष अर्जुन सिघल, विकास पुंडीर, दानिश अंसारी, वजाहत अनवर, शाहिद, राजन छाबड़ा, तरुण गर्ग, राघव गर्ग, अभय देव दीक्षित, राघवेंद्र कंसल, सतवीर चौधरी, वरयाम खान, संजय सलूजा आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी