प्रबंध निदेशक ने की ओटीएस योजना की समीक्षा

पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के प्रबंध निदेशक अरविद मल्लप्पा बंगारी (आईएएस) ने ओटीएस की प्रगति बैठक में एकमुश्त समाधान योजना निजी नलकूप उपभोक्ताओं को सामान्य एवं फुल डिपोजिट योजना में सामग्री निर्गत करने सहित विभिन्न वाणिज्यिक बिदुओं पर चर्चा की।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Nov 2021 08:11 PM (IST) Updated:Sat, 27 Nov 2021 08:11 PM (IST)
प्रबंध निदेशक ने की ओटीएस योजना की समीक्षा
प्रबंध निदेशक ने की ओटीएस योजना की समीक्षा

सहारनपुर, जेएनएन। पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के प्रबंध निदेशक अरविद मल्लप्पा बंगारी (आईएएस) ने ओटीएस की प्रगति बैठक में एकमुश्त समाधान योजना, निजी नलकूप उपभोक्ताओं को सामान्य एवं फुल डिपोजिट योजना में सामग्री निर्गत करने सहित विभिन्न वाणिज्यिक बिदुओं पर चर्चा की।

प्रबंध निदेशक अरविद मल्लप्पा बंगारी ने सहारनपुर के मुख्य अभियंता एवं पश्चिमांचल के समस्त 14 जनपदों के अधीक्षण अभियंताओं को वीडियो कांफ्रेसिग के माध्यम से संबोधित करते हुए कहा कि उपभोक्ताओं को ओटीएस योजना में सरचार्ज माफी के लिए योजना का क्रियान्वयन प्रभावी रूप से किया जाये। प्रबंध निदेशक ने निर्देश दिये कि कैंपों के आयोजन की संख्या में वृद्धि के लिए कारगर कदम उठाएं जाएं, जिससे उपभोक्ता आसानी से अपने घर-द्वार के निकट आयोजित कैंपों में पहुंचकर विलंबित अधिभार की छूट से लाभान्वित हो सके।

प्रबंध निदेशक ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि बिल संशोधन का कार्य प्राथमिकता पर किया जाए। उन्होंने निर्देश दिये कि एक लाख से अधिक के बकाएदार उपभोक्ताओं को शत प्रतिशत नोटिस सर्व कराकर वसूली सुनिश्चित की जाये। वीडियो कांफ्रेसिग में आईपी सिंह निदेशक (वाणिज्य) राजीव कुमार मुख्य अभियंता (वाणिज्य), एके आत्रेय मुख्य अभियंता, समस्त क्षेत्रों के मुख्य अभियंता अधीक्षण अभियंता उपस्थित रहे।

राजकीय पीजी कालेज में संविधान दिवस को लेकर कार्यक्रम आयोजित

गंगोह: लाला किशन चंद राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में संविधान दिवस के उपलक्ष्य में कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस अवसर पर संगोष्ठी व क्विज प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

महाविद्यालय परिसर में आयोजित कार्यक्रम का आरंभ डा. ऋतु वर्मा के छात्र-छात्राओं को सम्बोधन से हुआ। संगोष्ठी का विषय भारतीय संविधान के निर्माण में महिलाओं का योगदान तथा क्विज प्रतियोगिता का विषय अपने संविधान को जानों था। इस अवसर पर डा. अर्चना सिंह ने छात्र-छात्राओं से संविधान के निर्माण महिलाओं के योगदान पर चर्चा की। उन्होने बताया कि संविधान सभा में 299 सदस्यों में 15 सदस्य महिलाएं थी। कमला चौधरी, मालती चौधरी, विजय लक्ष्मी पंडित, रेनुका रे, अम्मू स्वामी नाथन, दुर्गाबाई देशमुख, हंसा मेहता, सरोजनी नायडू, सुचेता कृपालानी, लीला राय, राजकुमारी अमृत कौर आदि इस समिति में शामिल रही। इस के साथ ही स्नातक तथा स्नातकोत्तर के छात्र-छात्राओं ने भी इस विषय पर अपनी बात प्रस्तुत की। डा. आरती उपाध्याय ने भी अपने विचार व्यक्त किए। प्रतियोगिता दो टीमों में टीम ए व टीम बी के बीच हुई। पांच राउंड की प्रतियोगिता में बच्चों ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया। टीम बी विजेता रही। सचालन डा. अर्चना सिंह व डा. आरती उपाध्याय ने किया। इस मौेके पर जूली, मुसकान, प्रीति, गुलनूर, जेबा, साक्षी, निकिता, सचिन खरे आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी