शिक्षक सीट पर 67 व स्नातक सीट पर 41 फीसदी पड़े वोट

मंगलवार को एमएलसी सीट शिक्षक एवं स्नातक के लिए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शांतिपूर्वक वोट डाले गए। जिलाधिकारी और एसएसपी समेत सभी अधिकारी दिनभर मतदान केंद्रों पर जाकर जायजा लेते रहे।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 01 Dec 2020 11:51 PM (IST) Updated:Tue, 01 Dec 2020 11:51 PM (IST)
शिक्षक सीट पर 67 व स्नातक सीट पर 41 फीसदी पड़े वोट
शिक्षक सीट पर 67 व स्नातक सीट पर 41 फीसदी पड़े वोट

सहारनपुर, जेएनएन। मंगलवार को एमएलसी सीट शिक्षक एवं स्नातक के लिए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शांतिपूर्वक वोट डाले गए। जिलाधिकारी और एसएसपी समेत सभी अधिकारी दिनभर मतदान केंद्रों पर जाकर जायजा लेते रहे। शाम पांच तक चले मतदान में स्नातक के लिए 40.97 प्रतिशत और शिक्षक क्षेत्र के लिए 67.68 फीसदी वोट डाले गए।

मेरठ खंड स्नातक एवं शिक्षक सीट के लिए मंगलवार को सुबह 8 बजे से मतदान शुरू हुआ। सुबह से ही मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की खासी भीड़ देखने को मिली। वोट डालने के लिए शिक्षक व स्नातक लाइनों में लगकर अपनी बारी का इंतजार करते देखे गए। मतदान केंद्रों के आसपास प्रत्याशियों के बस्तों पर भरपूर चहल-पहल रही। वोट डालने के लिए मतदाता सुबह से ही मतदान केंद्र पर पहुंचने लगे थे। वोट डालने के लिए पहुंच रहे मतदाताओं की पर्ची देखने के साथ ही उनकी वोटर आइडी का निरीक्षण कर उन्हें अंदर जाने की अनुमति दी जा रही थी। मतदान केंद्र के गेट पर ही कोविड से बचाव के लिए मतदाताओं के टेम्परेचर की जांच कर हाथों को सैनिटाइज कराया जा रहा था। जिलाधिकारी अखिलेश सिंह व एसएसपी डा. एस चनप्पा सुबह से ही बुथों जिलेभर के बूथों का निरीक्षण करते रहे। एडीएम प्रशासन एसबी सिंह, एडीएम वित्त विनोद कुमार, एसडीएम सदर अनिल कुमार सिंह भी मतदान केंद्रों पर सक्रिय रहे।

मतदान के लिए जिले में शिक्षक क्षेत्र के लिए 14 तथा स्नातक क्षेत्र के लिए 78 बूथ बनाए गए थे। जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने बताया कि स्नातक सीट पर 40.97 प्रतिशत और शिक्षक सीट पर 67.68 फीसदी मतदान हुआ है। स्नातक सीट के कुल 56,949 मतदाताओं में से 23,334 मतदाता तथा शिक्षक सीट पर कुल 3193 मतदाताओं में से 2161 ने अपने मत का प्रयोग किया है। मतदान के बाद पेटियों को रेनबो स्कूल में लाया जा रहा है। यहां से यह सभी मतपेटियां मेरठ भेजी जाएंगी, जहां गुरुवार को मतों की गिनती की जाएगी।

chat bot
आपका साथी