फिलिस्तीन की मस्जिद-ए-अक्सा में नमाजियों पर हमले की मदनी ने की निदा

देवबंद में इजरायल द्वारा अलिवदा जुमा पर फिलिस्तीन में मस्जिद-ए-अक्सा में नमाजियों पर किए गए हमले की जमीयत उलमा-ए-हिद के राष्ट्रीय महासचिव मौलाना महमूद मदनी ने कड़े शब्दों में निदा करते हुए अंतर्राष्ट्रीय संस्थाओं से इस तरह की आतंकवादी कार्रवाई के खिलाफ कड़े कदम उठाने की अपील की है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 11:03 PM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 11:03 PM (IST)
फिलिस्तीन की मस्जिद-ए-अक्सा में नमाजियों पर हमले की मदनी ने की निदा
फिलिस्तीन की मस्जिद-ए-अक्सा में नमाजियों पर हमले की मदनी ने की निदा

सहारनपुर, जेएनएन। देवबंद में इजरायल द्वारा अलिवदा जुमा पर फिलिस्तीन में मस्जिद-ए-अक्सा में नमाजियों पर किए गए हमले की जमीयत उलमा-ए-हिद के राष्ट्रीय महासचिव मौलाना महमूद मदनी ने कड़े शब्दों में निदा करते हुए अंतर्राष्ट्रीय संस्थाओं से इस तरह की आतंकवादी कार्रवाई के खिलाफ कड़े कदम उठाने की अपील की है।

रविवार को जारी बयान में मौलाना महमूद मदनी ने कहा कि फिलिस्तीन में मस्जिद-ए-अक्सा में नमाज के दौरान नमाजियों पर हमला खुला आतंकवाद है। वहां जो भी हो रहा है वह अंतरराष्ट्रीय समझौतों के खिलाफ है। उन्होंने कहा कि ऐसे मामलों में अंतर्राष्ट्रीय बिरादरी की खामोशी बेहद शर्मनाक है। मौलाना मदनी ने पूर्वी यरुशलम में इजरायल के द्वारा लोगों के घरों को खाली कराकर उनमें इजरायली अड्डे बनाने की घटना की भी कड़े शब्दों में निदा की। कहा कि पूर्वी यरुशलम फिलिस्तीनियों का हक है। मौलाना महमूद मदनी ने भारत समेत यूनाइटेड नेशन, यूरोपियन यूनियन और मुस्लिम देशों व अंतर्राष्ट्रीय संगठनों ने इस मामले में हस्तक्षेप कर इजरायलियों को तुरंत मस्जिद-ए-अक्सा की सरहदों से बाहर निकालने को आवश्यक कदम उठाने की मांग की है।

छूट की समयावधि समाप्त होने पर पुलिस ने बंद कराई दुकानें

नानौता: रविवार को लाकडउन के दौरान प्रात 7:00 बजे से 12:00 बजे तक दूध सब्जी चिकित्सक व मेडिकल स्टोर आदि आवश्यक वस्तु की दुकानें खोलने की छूट प्रशासन द्वारा दी गई थी, कितु कुछ लोगों द्वारा इसकी अनदेखी जा दुकानें खोली हुई थी।

थानाध्यक्ष सौबीर नागर के नेतृत्व में सब्जी व्यापारियों आदि ऐसी दुकानों को चेतावनी देकर बंद कराया गया। उन्होंने जहां लोगों से शारीरिक दूरी बनाएं रखने के साथ-साथ मास्क का प्रयोग करने की अपील की वहीं चेतावनी भी दी कि नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इस दौरान उन्होंने कारण सड़कों पर घूम रहे लोगों से हजारों रुपए का जुर्माना भी वसूला।

chat bot
आपका साथी