पुलिस ने अभियान चला 55 लोगों के काटे चालान

देवबंद में कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए घोषित लाकडाउन में नगर में रविवार को साप्ताहिक बंदी के चलते बाजार बंद रहे और केवल मेडिकल स्टोर खुले।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 11:15 PM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 11:15 PM (IST)
पुलिस ने अभियान चला 55 लोगों के काटे चालान
पुलिस ने अभियान चला 55 लोगों के काटे चालान

सहारनपुर, जेएनएन। देवबंद में कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए घोषित लाकडाउन में नगर में रविवार को साप्ताहिक बंदी के चलते बाजार बंद रहे और केवल मेडिकल स्टोर खुले। पुलिस भी लाकडाउन का पालन कराने को सख्त दिखी। चेकिग अभियान के दौरान पुलिस ने लाकडाउन का उल्लंघन व बिना मास्क घूम रहे 55 लोगों के चालान काटे।

कोरोना संक्रमण बेकाबू है और इस पर लगाम कसने को प्रदेश सरकार ने लॉकडाउन घोषित किया है। हालांकि अब इसकी मियाद बढ़ा दी गई है और अब 17 मई की सुबह तक लाकडाउन रहेगा। प्रशासन ने जरूरी सेवाओं के सामान की दुकानों को खोलने की अनुमति दे रखी है। हालांकि रविवार को साप्ताहिक बंदी के चलते किराना की दुकानें बंद रही। फल व सब्जी विक्रेताओं को भी पुलिस ने सख्ती दिखा बाजारों से हटा दिया। हालांकि पुलिस के जाने के बाद फिर से फल व सब्जी की रेहड़ी वाले बाजारों और गली मोहल्लों में फल व सब्जी बेचते नजर आए। लॉकडाउन के चलते मुख्य सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा। उधर, प्रभारी निरीक्षक अशोक सोलंकी के नेतृत्व में पुलिस ने नगर की मुजफ्फरनगर चुंगी, सुभाष चौक, तल्हेड़ी चुंगी समेत विभिन्न चौराहों पर चेकिग अभियान चलाया, जहां लाकडाउन का उल्लंघन कर बेवजह घूम रहे लोगों को पुलिस ने जमकर लताड़ लगाई वहीं लोगों के चालान भी किए गए। प्रभारी निरीक्षक अशोक सोलंकी ने बताया कि 55 लोगों के चालान काटे गए। उन्होंने लोगों से संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए लाकडाउन का कड़ाई से पालन करने का आह्वान किया है।

---

लागों की लापरवाही से बढ़ रहा कोरोना

संवाद सहयोगी, गंगोह: क्षेत्र में कोरोना पाजिटिव मरीज रोज बढ़ रहे हैं, जिसका कारण लोगों को लापरवाही हो माना जा रहा है। पुलिस की सख्ती के बाद भी कोरोना को लेकर जारी गाइडलाइन का पालन नहीं किया जा रहा।

लोगों की लापरवाही का आलम यह है कि शनिवार को राशन की दुकानों पर बिना मास्क भीड़ के रूप में नजर आए। एक ग्राहक ने बताया कि जब वह सामान लेने बाजार आया तो दुकान तो बंद थी, लेकिन उसके बाहर एक मोबाइल नंबर लिखा था। जिस पर बात करने पर अंदर से जवाब मिला कि शटर उठाओ और अंदर आ जाओ। यही नहीं कुछ दुकानदारों ने अपना सामान घरों में ले जाकर रख दिया है ताकि ग्राहकों को वहीं बुला सकें। इससे मोहल्लों के लोग भी परेशान हैं।

chat bot
आपका साथी