एक्सपोर्टस कानक्लेव में 135 लाख के ऋण वितरित

आजादी के अमृत महोत्सव में वाणिज्य सप्ताह के समापन पर एक दिवसीय एक्सपोर्टस कानक्लेव आयोजित किया गया। कार्यक्रम में विश्वकर्मा श्रम सम्मान योजना में प्रशिक्षित 40 तथा जनपद एक उत्पाद टूल किट एवं प्रशिक्षण योजना में प्रशिक्षित 15 अभ्यर्थियों को टूलकिट वितरित की गई।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 26 Sep 2021 10:15 PM (IST) Updated:Sun, 26 Sep 2021 10:15 PM (IST)
एक्सपोर्टस कानक्लेव में 135 लाख के ऋण वितरित
एक्सपोर्टस कानक्लेव में 135 लाख के ऋण वितरित

सहारनपुर, जेएनएन। आजादी के अमृत महोत्सव में वाणिज्य सप्ताह के समापन पर एक दिवसीय एक्सपोर्टस कानक्लेव आयोजित किया गया। कार्यक्रम में विश्वकर्मा श्रम सम्मान योजना में प्रशिक्षित 40 तथा जनपद एक उत्पाद टूल किट एवं प्रशिक्षण योजना में प्रशिक्षित 15 अभ्यर्थियों को टूलकिट वितरित की गई। प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम व मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना में लाभार्थियों को 135 लाख के ऋण वितरित किए गए।

रविवार को दिल्ली रोड स्थित एक वैंक्वेट हाल में आयोजित एक्सपो‌र्ट्स कानक्लेव में मुख्य अतिथि सांसद प्रदीप चौधरी ने कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकार द्वारा उद्योगों के लिए युवाओं को प्रोत्साहित करने के लिए अनेक योजनाएं चलाई जा रही र्ह। कारीगरों के प्रशिक्षण की कई योजनाओं के माध्यम से समुचित व्यवस्था है। उन्होंने 55 लाभार्थियों को टूल किट तथा उद्यमियों को 135 लाख के ऋण वितरित किए। निर्यातक मो.सिराज, एलके अरोड़ा, मो.खिजर को सम्मानित किया। कार्यक्रम में मेयर संजीव वालिया, सीडीओ विजय कुमार, संयुक्त आयुक्त उद्योग अंजू रानी, उपायुक्त उद्योग सिद्धार्थ यादव, उद्यमी अनूप खन्ना, प्रमोद मिगलानी, प्रियेश गर्ग आदि उपस्थित रहे।

बाद में तकनीकी सत्रमें निर्यातकों, उद्यमियों, औद्योगिक संगठनों और विभिन्न विभागों के अधिकारियों ने निर्यात बढ़ाने, प्रस्तावित ईएफसी का प्रस्तुतीकरण, निर्यातकों की समस्या पर चर्चा की। फौरन ट्रेड डवलपमेंट अधिकारी डीजीएफटी नीरज शर्मा, सहायक निदेशक टैक्सटाइल पुलकित जैन, चीफ मैनेजर बैंक आफ बड़ौदा शादाब, उपायुक्त जीएसटी बृजेश सिंह, रामजी सुनेजा, साकिर अली, गुड्डू, प्रमोद सडाना, अनुपम गुप्ता, रविद्र मिगलानी, सुषमा बजाज आदि थे।

व्यापारियों व पंजाबी समाज ने किया राधेश्याम का सम्मान

जागरण संवाददाता सहारनपुर : व्यापारी नेता राधेश्याम नारंग को पंजाबी संगठन का जिला अध्यक्ष बनाए जाने पर व्यापारियों व पंजाबी समाज के लोगों ने एशिया की बड़ी कपड़ा मंडी रायवाला कपड़ा मार्केट में पगड़ी पहनाकर वह तलवार भेंट कर उनको सम्मानित किया।

इस दौरान राधेश्याम नारंग ने कहा कि पंजाबी समाज के सम्मान की प्रतीक पगड़ी की शान कभी भी कम नहीं होने दी जायेगी। अखिल भारतीय पंजाबी महासभा के राष्ट्रीय मंत्री महेश नारंग, पंजाबी महासभा के वरिष्ठ पदाधिकारी कपिल मल्होत्रा व भगीरथ सेठी ने कहा कि पूर्व में भी नारंग ने पंजाबी समाज के हर मुद्दे को उठाने का काम किया है और उम्मीद हैं कि भविष्य में भी पंजाबी समाज की सेवा तन, मन, धन से करेंगे। मार्केट प्रधान ओमप्रकाश कंसल, खैराती लाल अरोड़ा, सरदार किशन सिंह सेठी ने कहा कि लंबे समय से पंजाबी समाज की कोई भी संगठन सक्रिय रूप से कार्य नहीं कर रहा था, जिससे समाज अपने को अपेक्षित महसूस कर रहा था। कार्यक्रम के दौरान पंजाबी समाज के बुजुर्ग सुभाष धमीजा, मदनलाल नारंग, वीरेंद्र बहल, राम प्रकाश नारंग, सुभाष पसरिचा ने संयुक्त रूप से राधेश्याम नारंग को पगड़ी पहनाकर व तलवार भेंटकर सम्मानित किया। इस दौरान सुनील अरोड़ा, राजीव फुटेला, मदनलाल नारंग, राम प्रकाश, सुभाष धमीजा, कपिल मल्होत्रा आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी