जरा सी बरसात में खुल गई सफाई की पोल

इस्लामनगर में जरा सी बारिश के बरसते ही इस्लामनगर में सफाई व्यवस्था की पोल खुल गई। नालों की सफाई न होने से गलियों में जगह जगह जलभराव हो गया। नालों की गंदगी सड़क पर आने से ग्रामीणों ने दहशत हो गयी है कि कोविड महामारी न फैल जाए।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 07:42 PM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 07:42 PM (IST)
जरा सी बरसात में खुल गई सफाई की पोल
जरा सी बरसात में खुल गई सफाई की पोल

सहारनपुर, जेएनएन। इस्लामनगर में जरा सी बारिश के बरसते ही इस्लामनगर में सफाई व्यवस्था की पोल खुल गई। नालों की सफाई न होने से गलियों में जगह जगह जलभराव हो गया। नालों की गंदगी सड़क पर आने से ग्रामीणों ने दहशत हो गयी है कि कोविड महामारी न फैल जाए।

इस्लामनगर में रामपुर मनिहारान अंबेहटा मार्ग पर स्थित देवी शराब की दुकान के पास वाली गली में विगत दिवस हुईं बारिश से पानी भर गया। मुख्य मार्ग पर स्थित नालों की गन्दगी गलियों में भर गयी।

इस्लामनगर के ब्रजपाल सैनी,भगवान दास सैनी, मोहनलाल सैनी,अमित सैनी,ओमपाल सैनी,ओमप्रकाश सैनी, सुभाषचंद सैनी आदि का कहना है कि हल्की सी बारिश से ही गली में पानी भर जाता है और गन्दगी एकत्र हो गरी है। शासन द्वारा गांव में सफाई व्यवस्था को लेकर प्रदेश सरकार लगातार गाइडलाइन दे रही है लेकिन उसके बाद भी सफाई व्यवस्था •ाीरो है।

ग्रामीणों ने कहा कि इस समय कोविड महामारी पूरे यौवन पर है और बुखार आदि का प्रकोप भी चल रहा आ है ऐसे में सफाई व्यवस्था सुचारू होनी चाहिए।

कोरोना गाइडलाइन की उड़ाई ज रहीं धज्जियां

चिलकाना: कस्बे के बाजार खुलने से पहले ही प्रतिबंधित कुछ दुकानों के मालिक समय से पहले अपनी दुकानों के शटर उठाकर सामान बेचना शुरू कर देते हैं।

इतना ही नहीं। आलम यह है कि वे ग्राहकों को दुकान के अंदर लेकर बाहर का ताला लगाकर खड़े हो जाते हैं, जबकि अंदर ग्राहक से डील जारी रहती है। मौका पाकर उन्हें बाहर कर दूसरे ग्राहकों को अंदर ले लेते हैं। दिनभर यही क्रम चलता रहता है। दौरान ना कोई शारीरिक दूरी के नियम का पालन करता है। ज्यादातर मास्क भी ठीक से नहीं लगाते।

chat bot
आपका साथी